IPL 2020 - रवि शास्त्री ने एबी डीविलियर्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने को कहा

Photo- IPL
Photo- IPL

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ आईपीएल (IPL 2020) के 28वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की तरफ से 73 रनों की तबाड़तोड़ पारी खेलने के बाद एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) की वापसी को लेकर बात होने लगी है। इस बार भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ट्वीट के जरिए एबी डीविलियर्स की तारीफों के पुल बांधे और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए आग्रह भी किया।

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ख़िलाड़ी और मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने ट्वीट करते हुए डीविलियर्स की वापसी को लेकर कहा कि, "आखिर अब हम सभी को समझ में आने लगा है, जो हमने पिछली रात मुकाबले में देखा वो अवास्तविक था और एबी डीविलियर्स की पारी को देख हम सभी के भाव पहले जैसे ही थे। एबी डीविलियर्स क्रिकेट फ़िलहाल कई बार कोशिश कर रहा है कि उसका दर्जा ऊँचा हो या फिर तुम्हारे जैसे ख़िलाड़ी को रिटायरमेंट को छोड़ कर वापस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटना चाहिए। उसके बाद यह खेल और भी अच्छा हो जायेगा।" एबी डीविलियर्स की शानदार बल्लेबाजी को देखकर रवि शास्त्री ने उनसे ट्वीट के जरिए आग्रह किया कि क्रिकेट को अंतरराष्ट्रीय लेवल पर तुम्हारे जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है।

एबी डीविलियर्स ने साल 2018 के मई महीने में सभी को चौंकाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। दक्षिण अफ्रीका का यह दिग्गज ख़िलाड़ी वर्ल्ड कप 2019 में खेल सकता था लेकिन व्यक्तिगत कारणों की वजह से एबी ने यह फैसला किया। वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने कहा कि इस वर्ल्ड कप हमारा निराशाजनक प्रदर्शन रहा और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गज ख़िलाड़ी की कमी हमें महसूस हुई है। इस साल की शुरुआत में एबी ने संकेत दिए कि वो एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं। अगर इस शानदार फॉर्म के साथ डीविलियर्स रनों की बारिश करते रहे, तो वह हमें आगामी दिनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलता हुए दिख सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now