IPL 2020: एंडी फ्लावर को किंग्स XI पंजाब का सहायक कोच बनाया गया

किंग्स XI पंजाब टीम को मिलेगी मजबूती
किंग्स XI पंजाब टीम को मिलेगी मजबूती

किंग्स XI पंजाब ने जिम्बाब्वे के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज को आईपीएल के आगामी सीजन के लिए अपनी टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है। इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा चुके फ्लावर पंजाब टीम में सुनील जोशी की जगह लेंगे। जोशी हाल ही में भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता बने हैं। फ्लावर अब पंजाब टीम में अनिल कुंबले की मदद करते हुए नजर आएंगे।

एंडी फ्लावर ने टीम के साथ जुड़ने को लेकर कहा, "मैं पंजाब टीम के साथ जुड़ने और आईपीएल में अनिल कुंबले के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। टीम हमारी काफी अच्छी है और सपोर्ट स्टाफ भी बेहतरीन है। हम इंतजार कर रहे हैं, जिससे हम दिखा पाए कि शेर क्या कर सकते हैं।"

आपको बता दें इस सीजन से पहले पंजाब टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ में काफी बदलाव किए हैं। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले को टीम को मुख्य कोच बनाया। इसके अलावा हाल ही में संन्यास लेने वाले वसीम जाफर टीम के बल्लेबाजी कोच होंगे। चार्ल लैंगवेल्ट गेंदबाजी और जोंटी रोड्स फील्डिंग कोच होने वाले हैं। अब टीम में एंडी फ्लावर के जुड़ने से काफी मजबूती मिलने वाली है। उनके कोचिंग के अंडर इंग्लैंड टीम ने काफी सफलता देखी है। किंग्स XI पंजाब को भी उनसे वैसी ही उम्मीद होगी।

यह भी पढ़ें: हरभजन सिंह ने चुनी अपनी ऑलटाइम टेस्ट इलेवन, महेंद्र सिंह धोनी और कोहली को नहीं किया शामिल

आईपीएल में किंग्स XI पंजाब अभी तक एक बार भी खिताबी जीत हासिल नहीं कर पाए हैं। 2014 में वो फाइनल में पहुंचे थे, वो ही उनका बेस्ट प्रदर्शन है। इस साल उन्होंने केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया है, तो नीलामी के दौरान कई शानदार खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया।

उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉट्रेल जैसे विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया है, तो इसके अलावा दीपक हूडा, रवि बिश्नोई जैसे भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करते हुए टीम को मजबूत किया। किंग्स इलेवन पंजाब इस सीजन में अपना पहला मुकाबला 30 मार्च को दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने वाले हैं। सभी को उम्मीद होगी के पंजाब बेहतर प्रदर्शन करते हुए पहली बार खिताबी जीत हासिल करना चाहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now