Hindi Cricket News- हरभजन सिंह ने चुनी अपनी ऑलटाइम टेस्ट इलेवन, धोनी-कोहली को नहीं मिली जगह 

हरभजन सिंह की टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को मिली है जगह
हरभजन सिंह की टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को मिली है जगह

भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी ऑलटाइम टेस्ट इलेवन का चयन किया है। गौर करने वाली बात यह है कि उन्होंने अपनी टीम में 3 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है, लेकिन इसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को जगह नहीं दी है। हरभजन सिंह ने ईएसपीएन की ऑनलाइन मैगजीन 'The Cricket Monthly' के साथ बात करते हुए अपनी टीम का चयन किया। उन्होंने इस टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिनके साथ या खिलाफ वो खेले हैं।

हरभजन सिंह की टीम में भारत से वीरेंदर सहवाग, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को शामिल किया गया है, तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग को टीम का कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका के कुमार संगाकारा इस टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: वीरेंदर सहवाग की जबरदस्त पारी और दिग्गजों की वापसी के बाद आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब

शॉन पोलक, वसीम अकरम और ग्लेन मैक्ग्रा को तीन तेज गेंदबाजों के तौर पर चुना है। इसके अलावा भज्जी ने टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर शेन वॉर्न को चुना है। इसके अलावा सहवाग के साथ उन्होंने ओपनिंग के लिए मैथ्यू हेडन को चुना है। जैक कैलिस टीम के ऑलराउंडर होंगे।

दिग्गज ऑफ स्पिनर ने रिकी पोंटिंग को लीडर बताया और इसी वजह से अपनी टीम का कप्तान चुना। इसके अलावा राहुल द्रविड़ को मिस्टर डिपेंडेबल बताया।

वैसे देखा जाएयह काफी अच्छी टीम है, लेकिन हैरान करने वाले बात यह रही कि भारत को टेस्ट में नंबर 1 बनाने वाले कप्तान धोनी और मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली भी इसमें शामिल नहीं है।

हरभजन सिंह की ऑलटाइम टेस्ट इलेवन

वीरेंदर सहवाग, मैथ्यू हेडन, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, जैक कैलिस, रिकी पोंटिंग (कप्तान), कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), वसीम अकरम, शेन वॉर्न, शॉन पोलक और ग्लेन मैक्ग्रा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now