Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2020 - आइसलैंड क्रिकेट ने धोनी का नाम लेकर उड़ाया रिकी पोंटिंग का मजाक

आइसलैंड क्रिकेट ने ट्वीट में धोनी का नाम लेकर रिकी पोंटिंग पर किया कटाक्ष
आइसलैंड क्रिकेट ने ट्वीट में धोनी का नाम लेकर रिकी पोंटिंग पर किया कटाक्ष
Rahul Sharma
SENIOR ANALYST
Modified 08 Oct 2020, 18:38 IST
विशेष
Advertisement

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक बार फिर से खेल भावना के टॉपिक को ट्रेंड में ला दिया है। हाल ही में हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के मैच में अश्विन सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (Aaron Finch) को मांकडिंग करने से रुक गए। उन्होंने पिछले साल की तरह जोस बटलर (Jos Buttler) की तरह फिंच को आउट नहीं किया बल्कि पहले चेतावनी दी और फिर मुस्करा कर चले गए। आईपीएल से पहले दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी अश्विन के मांकड़ आउट पर बयान दिया था कि उनके नेतृत्व में ऐसा नहीं होगा। इन सभी के बीच आइसलैंड क्रिकेट (Iceland Cricket) ने अपने ट्विटर हैंडल पर रिकी पोंटिंग के बयान का मजाक उड़ाया और मज़ेदार बात यह रही की उन्होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) का नाम लेकर यह ट्वीट किया।

आइसलैंड क्रिकेट ने अपने ट्विटर हैंडल पर धोनी की स्टंपिंग पर रिकी पोंटिंग क्या बयान देते, उसका मजाक बनाते हुए लिखा कि धोनी ने यहाँ खेल की मर्यादा नहीं रखी है और वह हमेशा ही ऐसा करते है। बल्लेबाज केवल क्रीज़ से थोड़ा ही आगे निकला है और उन्होंने इस बात का ध्यान नहीं रखा। धोनी को स्टंप करने से पहले बल्लेबाज को चेतावनी देनी चाहिए और फिर उन्हें बल्लेबाजी करने देनी चाहिए- रिकी पोंटिंग। आइसलैंड क्रिकेट का यह ट्वीट रिकी पोंटिंग के मांकड़ बयान पर कटाक्ष था।

आइसलैंड क्रिकेट का यह ट्वीट बेहद ही वायरल हुआ, साथ ही मैच ख़त्म होने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने भी ट्वीट में रिकी पोंटिंग को मेंशन करते हुए लिखा कि मैं अपनी तरफ से साफ़ कहना चाहता हूँ, यह मेरी 2020 की पहली और आखिरी चेतावनी थी। मैं इसे आधिकारिक रूप से बताना चाहता हूँ, बाद में मुझे दोष देने की जरूरत नहीं है। वैसे भी आरोन फिंच और मैं अच्छे दोस्त भी हैं।

मांकड़ चर्चा करने का अच्छा मुद्दा है, जिसमें नियम और खेल भावना आमने-सामने होती है। पिछले साल अश्विन ने जोस बटलर को मांकड़ रनआउट कर क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी थी। नियम के अनुसार अश्विन को सही बताया गया, तो उन पर खेल भावना के भी आरोप लगे थे।

Published 08 Oct 2020, 18:38 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit