Create
Notifications

IPL 2020 - मुजीब उर रहमान के विकेट को लेकर हुआ मैदान पर अजीबोगरीब ड्रामा

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
visit

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रोमांचक मैच से लेकर सांस रोक देने वाले पल हमें देखने को मिलते हैं। साथ ही कुछ ऐसे पल होते हैं, जो आपको हैरान कर जाते हैं और कुछ ऐसे पल भी होते हैं जो बेहद ही अजीबोगरीब घटना बन जाते हैं। कल सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और किंग्स XI पंजाब (Kings XI Punjab) के मैच में ऐसा ही अजीबोगरीब वाक्या देखने को मिला, जिसने खिलाड़ियों और अंपायर समेत सभी को हैरान कर दिया। यह अजीबोगरीब घटना पंजाब की पारी के 14वें ओवर में घटी, जहाँ एक ही गेंद पर 2 रिव्यू लिए गए।

हैदराबाद ने पंजाब के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन पंजाब के बल्लेबाजों ने निराशाजनक बल्लेबाजी की। 5 विकेट गिरने के बाद निकोलस पूरन का साथ देने आये मुजीब उर रहमान, जो इस घटना में शामिल रहे। मैच का 14वां ओवर खलील अहमद कर रहे थे उनकी फुल लेंथ गेंद पर मुजीब शॉट खेलने गए लेकिन गेंद सीधा विकेटकीपर के दस्तानों में गई। हैदराबाद के खिलाड़ियों ने कैच के लिए अपील की लेकिन अंपायर ने अपील को नकार दिया। उसके बाद अंपायर बंप बॉल को चेक करने के लिए थर्ड अंपायर के पास गए, जहाँ थर्ड अंपायर ने बड़ी स्क्रीन पर मुजीब को आउट करार दिया।

मैदान पर बड़ी स्क्रीन पर आउट देखने के बाद मुजीब ड्रेसिंग रूम की तरफ चल दिए लेकिन ड्रेसिंग रूम में से किसी का इशारा मिलने पर उन्होंने रिव्यू की मांग कर दी। मुजीब के रिव्यू पर फिर से थर्ड अंपायर को शामिल होना पड़ा। थर्ड अंपायर ने स्नीको मीटर से चेक करके फिर से मुजीब को आउट करार दिया। अंपायर का फैसला दोनों बार एक जैसा ही रहा लेकिन दूसरी बार पंजाब ने अपना रिव्यू गंवा दिया। इस तरह की अजीबोगरीब घटना हर साल आईपीएल में देखने को मिलती है। मुजीब के आउट होने के बाद पंजाब के विकेट ताश के पत्तों की तरह बिखर गए और हैदराबाद ने यह मुकाबला 69 रनों से जीत लिया।


Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now