IPL 2020: आउट होने के बाद बल्ला फेंकने पर क्रिस गेल पर लगा जुर्माना

क्रिस गेल
क्रिस गेल

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) पर जुर्माना लगा है। क्रिस गेल ने राजस्थान के खिलाफ हुए मुकाबले में आउट होने के बाद बल्ला गुस्से में फेंक दिया था। इसके चलते क्रिस गेल को आईपीएल की आचार संहिता को तोड़ने का दोषी पाया गया। आपको बता दें क्रिस गेल पर मैच फीस का 10% फाइन लगा है। उन पर आईपीएल की आचार संहिता के लेवल-1 का चार्ज लगा है।

राजस्थान के खिलाफ क्रिस गेल 99 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। पारी के 19वें ओवर में शतक से चूकने के बाद क्रिस गेल ने गुस्से में अपना बल्ला जमीन पर दे मारा। हालांकि उन्होंने जल्द ही अपने गुस्से को काबू भी कर लिया। लेकिन उनकी इस प्रतिक्रिया के कारण उन्हें आईपीएल की आचार संहिता तोड़ने का दोषी पाया गया।

आईपीएल ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, "गेल ने अपनी गलती मान ली है। उन पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।"

1000 छक्के जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने क्रिस गेल

इससे पहले राजस्थान के खिलाफ बाएं हाथ के बल्लेबाज गेल पूरे रंग में नजर आए और उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 8 छक्के जड़े। आठवां छक्का जड़ते ही उन्होंने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया। इसके साथ ही यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने अपने टी20 करियर में 1000 छक्के पूरे किए। ऐसा कारनामा करने वाले वह विश्व के इकलौते बल्लेबाज बने हैं।

क्रिस गेल
क्रिस गेल

शुक्रवार को अबुधाबी में हुए मैच में पंजाब की टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी। हालांकि, पंजाब अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब का आखिरी लीग मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ होना है। पंजाब की टीम हर हाल में यह मैच जीतना चाहेगी दूसरी तरफ एम एस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है और अंक तालिका में अंतिम पायदान पर है। मुंबई इंडियंस 16 अंको के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now