आईपीएल 2020 - क्रिस गेल मेंटर की भूमिका निभा सकते हैं - अनिल कुंबले

Nitesh
क्रिस गेल
क्रिस गेल

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने क्रिस गेल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कुंबले ने कहा है कि क्रिस गेल मैदान के बाहर भी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। उनके मुताबिक गेल इतने अनुभवी हैं कि वो एक मेंटर की भूमिका भी निभा सकते हैं। अनिल कुंबले के इस बयान से ये भी संकेत मिलता है कि शायद क्रिस गेल को लगातार हर मैच में खेलने का मौका ना मिले।

मीडिया से मुखातिब होते हुए अनिल कुंबले ने कहा कि हमें मेन ग्राउंड की कंडीशंस के बारे में पहले देखना होगा। जहां तक क्रिस गेल का सवाल है तो एक प्लेयर के अलावा भी उनकी और भूमिका है। उनके पास जितना अनुभव है, युवा खिलाड़ी उनसे काफी कुछ सीखते हैं। हम केवल क्रिस गेल को एक बैट्समैन के तौर पर नहीं चाहते हैं बल्कि एक लीडर के तौर पर चाहते हैं जो युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करे। मैं चाहता हूं कि वो प्लेयर्स को मेंटोर करें।

क्रिस गेल का आईपीएल में जबरदस्त रिकॉर्ड रहा है

आपको बता दें कि क्रिस गेल जबरदस्त विस्फोटक बल्लेबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाए हैं और सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। क्रिस गेल ने अभी तक 125 आईपीएल मुकाबले खेले हैं और उसमें 41.13 की शानदार औसत से 4484 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.02 का रहा है। इसके अलावा क्रिस गेल ने 2013 के आईपीएल सीजन में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी जो कि टी20 क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी है।

क्रिस गेल ने आखिरी बार कोई प्रतिस्पर्धी मैच इस साल बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चटोग्राम चैलेंजर्स के लिए खेला था। गेल उस वक्त जबरदस्त फॉर्म में थे और 4 मैचों में 144 रन बनाए थे। उन्होंने 24 गेंद पर 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी भी खेली थी जिसमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल थे। आईपीएल के इस सीजन क्रिस गेल शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को चैंपियन बनाना चाहेंगे। हालांकि देखने वाली बात होगी कि इतने दिन मैदान से बाहर रहने के बाद उनकी लय बरकरार होगी या नहीं।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह बिग बैश लीग में खेल सकते हैं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तलाश कर रहा टीम

Quick Links

App download animated image Get the free App now