IPL 2020 - क्रिस मॉरिस ने वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को एबी डीविलियर्स से पहले भेजे जाने का कारण बताया

Nitesh
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में एबी डीविलियर्स को काफी नीचे बैटिंग के लिए भेजा गया। उनसे पहले वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे जैसे बल्लेबाजों को प्रमोट किया गया। आरसीबी के इस फैसले से हर कोई हैरान था। वहीं टीम के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्रिस मॉरिस ने कहा कि इस तरह के फैसले कभी-कभी काम कर जाते हैं तो कभी इसका फायदा नहीं होता है। मॉरिस के मुताबिक आरसीबी की रणनीति ये थी कि बाएं हाथ के बल्लेबाजों को भेजकर किंग्स इलेवन पंजाब के लेग स्पिनर्स को दबाव में लाया जाए। इसके अलावा जब मैदान में लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन होता है तो फिर गेंदबाजों को दिक्कतें आती हैं।

उन्होंने कहा "ये उनके लेग स्पिनर्स को काउंटर करने के लिए और लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन बनाए रखने के लिए था। जब क्रीज पर एक बाएं हाथ का और दूसरा दाएं हाथ का बल्लेबाज होता है तो फिर गेंदबाज अपनी लाइन-लेंथ नहीं पकड़ पाता है। हमने देखा कि जब के एल राहुल और क्रिस गेल बैटिंग कर रहे थे तो हमें गेंदबाजी में दिक्कतें हो रही थीं। कभी-कभी ऐसे फैसले आपके हक में जाते हैं तो कभी इसका उल्टा हो जाता है।"

विराट कोहली ने भी एबी डीविलियर्स को 6 नंबर पर भेजे जाने का यही कारण बताया था

इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी एबी डीविलियर्स को नीचे भेजे जाने का कारण बताया था। उन्होंने भी यही चीज कही थी जो क्रिस मॉरिस ने कही है।

विराट कोहली ने कहा "बाहर से ये मैसेज आया था कि लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन बनाए रखना है और हमारी इस बारे में बात भी हुई थी। ये फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि उनके पास रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन के रूप में दो लेग स्पिनर थे। कई बार ऐसा होता है कि जो फैसले आप लेतें हैं वो आपके पक्ष में नहीं जाती हैं और ये वैसा ही था। हालांकि हम अपने फैसले से काफी खुश हैं, खासकर बैटिंग में भले ही वो हमारे फेवर में नहीं रहे। मेरे हिसाब से इस पिच पर 170 प्लस का स्कोर अच्छा था। अगर हमने थोड़ी अच्छी गेंदबाजी की होती तो इस मुकाबले में बने रह सकते थे।"

ये भी पढ़ें: क्रिस गेल ने आरसीबी के खिलाफ अपनी धुआंधार बैटिंग को लेकर दिया बड़ा बयान

Quick Links

App download animated image Get the free App now