Create
Notifications

IPL 2020, CSK vs KKR - कल का मैच किसने और कैसे जीता?

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 30 Oct 2020
न्यूज़

IPL 2020 में कल चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच रोमांचक मैच खेला गया। रविन्द्र जडेजा की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई ने यह मुकाबला जीता और चेन्नई की इस जीत से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को प्लेऑफ़ का टिकट मिल गया। कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर केकेआर को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नितीश राणा (Nitish Rana) के 87 रनों की मदद से 20 ओवरों में 172/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने आखिरी गेंद पर 6 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

कोलकाता नाइटराइडर्स को नितीश राणा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने 53 रनों की अहम साझेदारी की। कर्ण शर्मा ने शुबमन गिल को शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। नितीश राणा ने 44 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और उन्होंने ने 61 गेंदों में 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 87 रनों की बेह्तरीन पारी खेली। अंतिम ओवरों में कप्तान मॉर्गन (15 रन) और दिनेश कार्तिक (29* रन) ने धमाकेदार शॉट खेले और चेन्नई के सामने 173 मुश्किल लक्ष्य रखा है।

लक्ष्य के जवाब में ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए शेन वॉटसन (19 गेंद 14) के साथ 50 रन जोड़े लेकिन आठवें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने वॉटसन को आउट करके टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने अम्बाती रायडू के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की तेज साझेदारी निभाई और टीम को जीत की राह पर अग्रसर किया। अंतिम ओवरों में रविंद्र जडेजा ने 11 गेंदों में 31 रनों की धुआंधार पारी खेली और टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी। ऋतुराज गायकवाड़ ने 53 गेंदों में 72 रनों की शानदार पारी खेली और उन्हें इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Published 30 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now