Create
Notifications

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी छोड़ी

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
Naveen Sharma

दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी छोड़ दी है। दिनेश कार्तिक ने अपने साथी खिलाड़ी ओइन मॉर्गन को कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी सौंप दी है। ओइन मॉर्गन को कोलकाता नाइटराइडर्स का कप्तान बनाने की मांग उठती रही है। हालांकि दिनेश कार्तिक की कप्तानी भी इस सीजन खराब नहीं रही है। कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी में इस सीजन अब तक 7 में से चार मुकाबले जीते हैं।

केकेआर का प्रदर्शन शुरुआती कुछ मैचों में अच्छा नहीं रहा था उस समय दिनेश कार्तिक की जगह मॉर्गन को कप्तान बनाने की मांग उठी थी। मॉर्गन ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी की तारीफ की थी लेकिन अब स्थिति बदल गई है और दिनेश कार्तिक ने खुद ही कप्तानी से अलग होकर खेलने का फैसला करते हुए ओइन मॉर्गन को यह जिम्मा सौंप दिया है। अभी आईपीएल में केकेआर की टीम के 7 लीग मैच बचे हुए हैं और मॉर्गन के कप्तान बनने पर निश्चित रूप से टीम को फायदा मिलेगा। देखना होगा वर्ल्ड कप चैम्पियन टीम का कप्तान आईपीएल में किस तरह की लीडरशिप क्वालिटी दिखाता है।

यह भी पढ़ें: एनरिक नॉर्टजे ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली

दिनेश कार्तिक भी अच्छा कर रहे थे

केकेआर ने अब तक इस सीजन में खेले गए 7 मैचों में से 4 में जीत दर्ज कर 8 अंक हासिल किये हैं। अंक तालिका में केकेआर की टीम फ़िलहाल चौथे स्थान पर है। प्लेऑफ़ में जगह बनाने के पूरे अवसर केकेआर के पास हैं। कप्तानी की वजह से दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पा रहे थे, शायद यही कारण रहा होगा कि उन्होंने कप्तानी से खुद को अलग करने का निर्णय लिया है।

केकेआर की टीम को अगला मुकाबला शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। उससे कुछ घंटों पढ़े ही दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी। शायद टीम मैनेजमेंट और फ्रेंचाइजी को उन्होंने अपने फैसले के बारे में पहले ही बता दिया होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...