आईपीएल 2020 - इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आया बयान

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के लिए दुबई पहुंचने के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ है। ये जानकारी राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने दी है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ समेत सभी प्लेयर्स का कोरोना टेस्ट लिया गया है और अब इन्हें ये टेस्ट पास करना होगा और 36 घंटे क्वांरटीन में भी बिताने होंगे।

राजस्थान रॉयल्स की टीम मैनेजमेंट ने बताया कि स्टीव स्मिथ समेत सभी खिलाड़ी दुबई पहुंचने के तुरंत बाद आइसोलेट हो गए। एएनआई से बातचीत में राजस्थान रॉयल्स के एक अधिकारी ने कहा,

खिलाड़ी बस लेकर तुरंत होटल पहुंचे। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ और बाकी खिलाड़ियों का टेस्ट हुआ है और हम उनके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। एक बार वो टेस्ट निगेटिव आने के बाद ये खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ सकते हैं और पहले मुकाबले के लिए अपनी ट्रेनिंग भी शुरु कर सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के अधिकारी का क्वांरटीन को लेकर बयान

राजस्थान रॉयल्स के अधिकारी ने इस बात को स्पष्ट किया कि ये खिलाड़ी 6 दिन के क्वांरटीन में नहीं रहेंगे, बल्कि 36 घंटे ही रहेंगे। उन्होंने कहा,

6 दिनों का क्वांरटीन नियम उनके लिए लागू होता है जिन्होंने दुबई से अबुधाबी सड़क मार्ग से यात्रा की है। वहीं एयरपोर्ट से आने वाले खिलाड़ी पहले ही बबल में थे और वो अबुधाबी नहीं गए। इसलिए और ज्यादा क्वांरटीन की जरुरत ही नहीं है।

इससे पहले आईपीएल के एक अधिकारी ने बयान दिया था कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी सिर्फ 36 घंटे ही क्वांरटीन में रहेंगे। उन्होंने कहा था,

मैं ये कंफर्म कर सकता हूं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी 6 की बजाय अब 36 घंटे क्वांरटीन में रहेंगे। अब ये मामला सुलझ गया है और सभी टीमों के बड़े स्टार प्लेयर पहले मैच से ही उनके लिए उपलब्ध रहेंगे।
फ्लाइट में चढ़ने से पहले उनका एक रैपिड टेस्ट होगा और फिर उतरने के बाद एक और टेस्ट होगा। इसके अलावा और सभी प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। सभी खिलाड़ी एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में जा रहे हैं और इसी वजह से ऐसा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स के चारों विदेशी खिलाड़ी मैच विनर हैं - आकाश चोपड़ा

Quick Links

App download animated image Get the free App now