Create
Notifications

आईपीएल 2020: इयोन मोर्गन और पैट कमिंस के आने से केकेआर टीम काफी मजबूत हो गई है - अभिषेक नायर

पैट कमिंस और इयोन मोर्गन
पैट कमिंस और इयोन मोर्गन
सावन गुप्ता

कोलकाता नाइट राइडर्स के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर का मानना है कि इयोन मोर्गन और पैट कमिंस के आने से केकेआर की टीम काफी मजबूत हो गई है। नायर के मुताबिक इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के आ जाने से केकेआर टीम की क्वालिटी बढ़ गई है और ये प्लेयर लीडरशिप ग्रुप में भी अहम भूमिका अदा करेंगे।

स्पोर्टस्टार से बातचीत में अभिषेक नायर ने कहा कि दोनों ही खिलाड़ी केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक की काफी मदद करेंगे। क्योंकि एक प्लेयर कप्तान के तौर पर वर्ल्ड कप जीत चुका है और दूसरा खिलाड़ी अपनी टीम का उपकप्तान है और टेस्ट का नंबर एक गेंदबाज है।

अभिषेक नायर ने कहा,

हम लोग टीम में लीडरशिप क्वालिटी ढूंढ रहे थे। ब्रेंडन मैक्कलम और दिनेश कार्तिक इसको लेकर काफी गंभीर थे। हमने सोचा कि मोर्गन और कमिंस के आ जाने से काफी सारा अनुभव हमें मिलेगा। एक वर्ल्ड कप विनर है और दूसरा नंबर एक टेस्ट बॉलर है और ऑस्ट्रेलिया का उपकप्तान है। हमें इसकी ही जरुरत थी और उम्मीद है इस सीजन हमारा प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

केकेआर ने पैट कमिंस को सबसे महंगी बोली लगाकर खरीदा था

आपको बता दें कि केकेआर ने आईपीएल के इस सीजन की नीलामी में पैट कमिंस के लिए सबसे महंगी बोली लगाई थी। उन्होंने कमिंस को 15.50 करोड़ की रकम में खरीदा था और कमिंस इसके साथ ही आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए थे। वहीं इयोन मोर्गन को उन्होंने 5.25 करोड़ की रकम में खरीदा था।

इससे पहले टीम के मेंटर डेविड हसी ने भी एक बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक और दिग्गज बल्लेबाज आंद्रे रसेल के बीच कोई मनमुटाव नहीं है।

दरअसल आईपीएल 2019 के सीजन में केकेआर को कई मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आंद्रे रसेल ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी की आलोचना की थी और ये भी कहा था कि उन्हें बैटिंग ऑर्डर में ऊपर नहीं भेजा गया।

हालांकि अब डेविड हसी ने इस बात से इंकार कर दिया है कि दोनों प्लेयर्स के बीच कोई विवाद है।द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने कहा " दोनों खिलाड़ियों के बीच कोई विवाद नहीं है। बल्कि थोड़ा बहुत उनके बीच ब्रोमांस है और वे एक दूसरे के काफी करीब हैं जो टीम के लिए काफी अच्छा है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2020 में हर टीम के सबसे बेहतरीन सुपर ओवर बल्लेबाज और गेंदबाज


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...