IPL 2020 - किंग्स इलेवन पंजाब की हार के बाद कप्तान के एल राहुल का बड़ा बयान

Nitesh
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का प्रदर्शन इस सीजन अभी तक अच्छा नहीं रहा है। उन्हें लगातार मुकाबलों में हार मिल रही है और गुरुवार को एक बार फिर उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक और हार का सामना करना पड़ा। टीम की 5वीं हार के बाद कप्तान के एल राहुल ने बड़ा बयान दिया है। के एल राहुल ने अपनी कप्तानी को लेकर भी बड़ी बात कही।

के एल राहुल ने कहा कि स्ट्राइक रेट की भूमिका काफी अहम होती है। उन्होंने कहा कि वो टीम की जरुरत के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से स्ट्राइक रेट काफी खराब रहा। मैं यही सोचता हूं कि कैसे मैं अपनी टीम को मैच जिता सकता हूं। अगर किसी दिन 120 की स्ट्राइक रेट टीम को मैच जिताया जा सकता है तो मैं उसी हिसाब से बल्लेबाजी करुंगा। मैं उसी हिसाब से बैटिंग करता हूं और एक लीडर के तौर पर आपको वो जिम्मेदारी लेने की जरुरत होती है। मैं ये नहीं कह रहा कि मैंने गलतियां नहीं की हैं लेकिन एक बल्लेबाज और एक लीडर के तौर पर आप हर दिन कुछ नया सीखते हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2020 - मिड सीजन ट्रांसफर विंडो को लेकर पूरी जानकारी

मिडिल ऑर्डर की समस्या को लेकर के एल राहुल ने दिया बड़ा बयान

किंग्स इलेवन पंजाब का मिडिल ऑर्डर उनकी सबसे बड़ी समस्या रहा है। निकोलस पूरन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया है। हालांकि के एल राहुल ने अपने खिलाड़ियों का बचाव किया और कहा कि इस सीजन किसी भी टीम का पूरा बैटिंग ऑर्डर अच्छा नहीं खेल रहा है। उन्होंने कहा,

जब आपकी टीम अंक तालिका में निचले पायदान पर होती है तब लगता है कि काफी सारी चीजें गलत हैं। लेकिन सभी टीमों के टॉप 6 खिलाड़ी जबरदस्त प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। उनमें से कई खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं तो कई खराब फॉर्म में चल रहे हैं। इसलिए ये जरुरी हो जाता है कि जो खिलाड़ी बेहतर फॉर्म में है वो ज्यादा से ज्यादा रन बनाए।

ये भी पढ़ें: IPL 2020 - पेट दर्द की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए क्रिस गेल

Quick Links

App download animated image Get the free App now