Create
Notifications

IPL 2020: आईपीएल के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट रद्द

Naveen Sharma

आईपीएल 2020 को लेकर एक अहम बात सामने आई है। टूर्नामेंट को 28 मार्च से आगे शिफ्ट किया गया है। नई तारीख 15 अप्रैल है और सभी मैच बिना दर्शकों के के खेले जाएंगे। खबरों के अनुसार सभी फ्रेंचाइजियों ने इस बारे में बात की है और शनिवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में इस पर मुहर लगने की पूरी सम्भावना है। आईसीसी ने भी इस पर ट्वीट किया है।

इंडिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार विदेशी खिलाड़ियों के वीजा पर इस समय रोक लगी है और उन्हें वापस आवेदन करना पड़ेगा। इस प्रक्रिया में देरी होगी इसलिए आईपीएल शुरू होने की नई तारीख 15 अप्रैल होगी। ख़ास बात यह भी है कि स्टेडियम में मैचों के दौरान दर्शक नहीं रहेंगे। मुकाबले खाली स्टेडियम में ही आयोजित कराए जाएंगे। एक और अहम बात यह है कि शनिवार और रविवार को होने वाले डबल हेडर मैचों में बढ़ोतरी हो सकती है। पहले इस सीजन पांच डबल हेडर का कार्यक्रम निर्धारित किया गया था। अब इसे बढ़ाने पर हर शनिवार और रविवार दो मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत-दक्षिण अफ्रीका के वनडे सीरीज के मैच खाली स्टेडियम में होंगे

कोरोना वायरस के कारण भारत सरकार ने विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक के लिए बंद किए हैं। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने भी आगामी आदेश तक खेल गतिविधियाँ बंद करने का ऐलान किया है। ऐसे में हर चीज वापस सही ट्रैक पर लाने में समय लगेगा। यह रोक कब तक जारी रहेगी और अन्य कौन से मैदानों पर मैच आयोजित किये जाएँ आदि चीजें आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई को देखनी पड़ेगी।

एक बात तय नजर आती है वह खाली स्टेडियम है। बिना दर्शक के मैच आयोजन करते हुए टूर्नामेंट आयोजित कराया जा सकता है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले मैच खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे। इसके अलावा आईपीएल के लिए मुंबई में होने वाले पहले मैच की टिकट बिक्री पर पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने रोक लगा दी है। इन सब परिस्थितयों में आईपीएल नए कार्यक्रम के अनुसार होना तय माना जा सकता है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...