आईपीएल 2020 - MI vs KKR हेड डू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

Nitesh
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आईपीएल 2020 का 32वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। केकेआर और मुंबई के बीच ये मैच अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला जाएगा। केकेआर की टीम इस मुकाबले को जीतकर अंक तालिका में जहां तीसरे पायदान पर आना चाहेगी वहीं मुंबई की टीम टेबल टॉप करने की कोशिश करेगी। पिछले 9 आईपीएल में से 6 बार इन दोनों टीमों ने आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। इससे पता चलता है कि कितना रोमांचक मुकाबला हमें देखने को मिल सकता है।

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स एक दूसरे के खिलाफ एक अहम मुकाबले में उतरने वाले हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच हेड हू हेड आंकड़ों और कुछ रिकॉर्ड्स पर नजर डालते हैं।

हेड डू हेड आंकड़े

1. मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच अभी तक कुल 26 मुकाबले आईपीएल में हुए हैं, जिसमें से 20 मुकाबलों में मुंबई ने जीत हासिल की है जबकि सिर्फ 6 ही मैचों में केकेआर को जीत मिली है। इससे पता चलता है कि रोहित शर्मा की टीम कितनी आगे है।

2.पिछले आईपीएल सीजन में दोनों टीमों ने एक दूसरे को एक-एक बार हराया था। वहीं इस सीजन के पहले मैच में मुंबई ने केकेआर को मात दी थी।

3.भारत से बाहर अगर दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो 2014 के आईपीएल सीजन में अबुधाबी में ही केकेआर ने मुंबई को 41 रन से हराया था। वहीं दक्षिण अफ्रीका में हुए 2009 के आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस ने दोनों मैचों में जीत हासिल की थी। जबकि इस सीजन मुंबई ने केकेआर को अबुधाबी में हराया था।

4.पिछले 11 आईपीएल मुकाबलों में केकेआर को मुंबई के खिलाफ सिर्फ 1 ही मैच में जीत मिली है।

केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच रिकॉर्ड्स पर एक नजर

1.कोलकाता और मुंबई के बीच मैचों के दौरान आंद्रे रसेल केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन (157) बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं मुंबई इंडियंस की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 788 रन बनाए हैं।

2. रोहित शर्मा कोलकाता के खिलाफ शतक भी लगा चुके हैं।

3.केकेआर और मुंबई के बीच मैचों के दौरान सुनील नारेन ने 22 विकेट चटकाए हैं। वहीं मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 11 विकेट लिए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now