IPL 2020 - मोहम्मद शमी ने आईपीएल में 50 विकेट पूरे किये

Photo- IPL
Photo- IPL

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ किंग्स XI पंजाब (Kings XI Punjab) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने नया कीर्तिमान हासिल किया है। मोहम्मद शमी ने राहुल त्रिपाठी को क्लीन बोल्ड करते हुए आईपीएल करियर में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। पंजाब की गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत करने वाले शमी के सामने कोलकाता के बल्लेबाज बेबस नजर आने लगे और अंत में तेजतर्रार सीधी गेंद पर राहुल की गिल्लियां बिखेर दी।

मोहम्मद शमी ने साल 2013 में अपना पहला आईपीएल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था। मोहम्मद शमी का आईपीएल करियर उतार चढ़ाव वाला रहा है। मोहम्मद शमी ने साल 2013 में कोलकाता की तरफ से डेब्यू किया। 2014 से 2018 तक वह दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा रहे। 2019 में हुए ऑक्शन के समय पंजाब फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। पिछले 2 साल से वह पंजाब की गेंदबाजी का अहम हिस्सा हैं। मोहम्मद शमी ने कोलकाता के लिए 3 ही मैच खेले और 1 विकेट हासिल किया। इसके बाद दिल्ली के लिए 32 मैच खेलते हुए साधारण गेंदबाजी की और केवल 20 विकेट ही हासिल कर पाए।

किंग्स XI पंजाब में शामिल होने के बाद मोहम्मद शमी की दिशा बदली। पिछले सीजन में उन्होंने 19 विकेट और इस सीजन में अभी तक वह 10 विकेट चटका चुके हैं। साथ ही आज हुए मैच में उन्होंने राहुल त्रिपाठी का विकेट लेते ही आईपीएल में अपने 50 विकेट प्राप्त कर लिए। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मोहम्मद शमी ने अपने 4 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट लिया। अंक तालिका में आखिरी स्थान पर मौजूद किंग्स XI पंजाब को टूर्नामेंट में वापसी के लिए बेहतर खेल दिखाना होगा और उसमें शमी का योगदान काफी अहम होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now