IPL 2020 - एबी डीविलियर्स ने तोड़ा क्रिस गेल का अनोखा रिकॉर्ड

Photo- IPL
Photo- IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) में एक और मुकाम हासिल कर लिया है। आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ़ द मैच' के अवार्ड में डीविलियर्स सबसे आगे निकल गए है। कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ 73 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले एबी को मुकाबले के बाद 'मैन ऑफ़ द मैच' के अवार्ड से नवाजा गया। उनका आईपीएल इतिहास में यह 22वां अवार्ड था। उन्होंने यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के 21 'मैन ऑफ़ द मैच' के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

एबी डीविलियर्स ने इस सीजन बैंगलोर के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की है। कल एबी ने कोलकाता के खिलाफ मुश्किल वक्त से टीम को निकालते हुए धुंआधार बल्लेबाजी की। उन्होंने कप्तान कोहली के साथ मिलकर 100 रनों की साझेदारी की और टीम के टोटल को 200 के करीब पहुंचा दिया। उसके बाद गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के चलते बैंगलोर ने यह मुकाबला 82 रनों से जीत लिया। एबी ने यह तूफानी पारी खेल कर साबित किया कि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कितने अहम ख़िलाड़ी हैं। एबी ने अपनी इस धमाकेदार पारी के दौरान 5 चौके और 6 छक्के लगाये, जिसमें 2 छक्कों को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के पार पहुंचा दिया।

एबी डीविलियर्स ने इस सीजन का यह दूसरा 'मैन ऑफ़ द मैच अवार्ड' जीता है और आईपीएल में कुल उनके 22 अवार्ड हो चुके हैं। उन्होंने किंग्स XI पंजाब के क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा, जो दूसरे नंबर पर 21 अवार्ड के साथ बने हुए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं, जिनके नाम 18 'मैन ऑफ़ द मैच' के अवार्ड है। चौथे नम्बर पर 17 अवार्ड के साथ डेविड वॉर्नर और एमएस धोनी बने हुए हैं। पांचवें स्थान पर चेन्नई के ही सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन इस लिस्ट में हैं, जिनके नाम आईपीएल इतिहास में 16 'मैन ऑफ़ द मैच' के अवार्ड हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now