Create
Notifications

IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अब भी प्लेऑफ़ भी थोड़ी संभावना

कोलकाता नाइटराइडर्स
कोलकाता नाइटराइडर्स
ANALYST
Modified 01 Nov 2020
फ़ीचर

आईपीएल 2020 कई मायनों में अलग होता हुआ नजर आ रहा है। पूरा टूर्नामेंट कोरोना के चलते यूएई में बिना दर्शकों के खेला गया है और लीग मैच अपने अंतिम चरण में है लेकिन अभी तक प्लेऑफ की चार टीमों का फैसला नहीं हो सका है। छह टीमें अभी भी प्लेऑफ के रेस में बनी हुई है।

आपको बता दें कि अब तक सिर्फ मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। मुंबई ने अब तक 13 मैच खेले हैं और 9 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं गत उपविजेता चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम टूर्नामेंट में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। बाकि बची हुई छह टीमें अभी भी रेस में बनी हुई है।

कोलकाता के नाइटराइडर्स के लिए प्लेऑफ की संभावना

इयोन मॉर्गन की अगुवाई में कोलकाता की टीम इस समय अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। कोलकाता ने अब तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें से 6 में उन्हें जीत मिली है। इसके अलावा कोलकाता को 8 मैचों में हार भी झेलनी पड़ी है।

कोलकाता को प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए न सिर्फ अपना मैच जीतना पड़ेगा बल्कि दूसरी टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। कोलकाता को अपना अंतिम लीग मैच 1 नवंबर को राजस्थान रॉयल्स से खेलना है। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

KKR TEAM
KKR TEAM

चौथे पायदान पर मौजूद सनराइज़र्स हैदराबाद का अभी एक मैच बचा है। वहीं कोलकाता दुआ करेगी कि दूसरी तरफ सनराइज़र्स हैदराबाद अपने बचे हुए एक मैच में हार जाए। इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब के अगले मैच पर भी कोलकाता का भाग्य निर्भर करेगा। पंजाब का आखिरी मैच चेन्नई सुपरकिंग्स से होना है। अगर पंजाब अपना आखिरी मैच जीत जाएगा तो कोलकाता के लिए रस्ते बंद हो जाएंगे। ऐसे में कोलकाता चाहेगी कि पंजाब की टीम चेन्नई के खिलाफ हर हाल में हारे।

Published 01 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now