Create
Notifications

IPL 2020 - किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ताबड़तोड़ छक्के लगाकर जीत दिलाने के बाद राहुल तेवतिया का बड़ा बयान

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

राजस्थान रॉयल्स के ऑल राउंडर राहुल तेवतिया ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी ताबड़तोड़ पारी के बाद बड़ा बयान दिया है। 224 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल तेवतिया ने धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि एक समय उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे और उनका स्ट्राइक रेट 50 से भी कम था।

स्टीव स्मिथ का विकेट गिरने के बाद राहुल तेवतिया को पिंच हिटर के रूप में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। हालांकि पहले 20 गेंदों पर उनके बल्ले से रन नहीं निकले और 50 से कम की स्ट्राइक रेट से उन्होंने बैटिंग की। राहुल तेवतिया लगातार कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद उनके बल्ले पर सही से आ नहीं रही थी।

मैच के बाद राहुल तेवतिया ने कहा,

मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूं। वो पहले 20 बाल मेरे लिए काफी खराब थे। मैंने नेट्स में अच्छी हिटिंग की थी इसलिए मुझे अपने ऊपर काफी भरोसा था। जब मैं गेंद को अच्छी तरह से हिट नहीं कर पा रहा था तो डग आउट में सबके चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी क्योंकि उन्हें अच्छी तरह से पता था कि मैं लंबे-लंबे छक्के लगा सकता हूं।

बस एक छक्के लगने की बात थी - राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया ने रवि बिश्नोई के एक ओवर में सीधा छक्का लगाया। इसके बाद जैसे उनकी फॉर्म अचानकर से वापस आ गई और शेल्ड्रन कॉट्रेल के अगले ओवर में उन्होंने 5 छक्के जड़ दिए। राहुल तेवतिया ने कहा,

मैंने खुद पर भरोसा बनाए रखा और कहा बस एक छक्के की बात है। एक ओवर में 5 छक्के लगााना बड़ी बात है। कोच ने मुझे लेग स्पिनर के खिलाफ छक्के लगाने के लिए भेजा था लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पाया। हालांकि दूसरे गेंदबाजों के खिलाफ मैंने वो छक्के लगाए।

आईपीएल 2020 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने मयंक अग्रवाल (106) के शतक की मदद से 223/2 का विशाल स्कोर बनाया। राजस्थान रॉयल्स ने इस लक्ष्य को संजू सैमसन के 42 गेंद पर 85 और राहुल तेवतिया के 31 गेंद पर 53 रनों की बदौलत 20वें ओवर में हासिल कर लिया। आईपीएल इतिहास में ये सबसे बड़ा रन चेज है।

राहुल तेवतिया एक समय संघर्ष कर रहे थे लेकिन शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में उन्होंने 5 छक्के जड़कर मैच का रुख ही पलट दिया।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के एक ओवर में 30 या उससे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...