IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के 13वें सीजन के लिए नीलामी प्रक्रिया 19 दिसंबर को कोलकाता में पूरी हुई। सभी टीमों ने अपने-अपने मनपसंद खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई। राजस्थान रॉयल्स ने इस बार की नीलामी में कई अच्छे खिलाड़ियों को खरीदा और अपनी टीम को और मजबूत किया।

राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में रॉबिन उथप्पा को 3 करोड़ में खरीदा। इसके अलावा उन्होंने जयदेव उनादकट को एक बार फिर खरीदा लेकिन इस बार उन्हें उसके लिए सिर्फ 3 करोड़ रुपए ही चुकाने पड़े। आपको बता दें कि पिछले साल की नीलामी में उनादकट काफी महंगे बिके थे और इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन की नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था। लेकिन अब एक बार फिर वो रॉयल्स की टीम का हिस्सा बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी के बाद किंग्स इलेवन पंजाब टीम की पूरी लिस्ट

राजस्थान ने इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब से रिलीज किए गए तेज गेंदबाज एंड्रयु टाई को भी खरीदा। युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के लिए उन्होंने 2.4 करोड़ की बोली लगाई। अन्य बड़े नामों की बात करें तो डेविड मिलर को उन्होंने सिर्फ 75 लाख में खरीदा जो एक बहुत ही अच्छी खरीद मानी जा सकती है। इसके अलावा टॉम करन और ओशेन थॉमस को भी उन्होंने अपनी टीम में शामिल किया।

आइए जानते हैं नीलामी के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम किस प्रकार है:

महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, रियान पराग, स्टीव स्मिथ, रॉबिन उथप्पा, अंकित राजपूत, मयंक मारकंडे, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण आरोन, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, डेविड मिलर, ओशेन थॉमस, बेन स्टोक्स, एंड्रू टाई, राहुल तेवतिया, शशांक सिंह, यशस्वी जायसवाल, अनिरुद्ध जोशी, अनुज रावत, टॉम करन, संजू सैमसन और जोस बटलर।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता