Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2020: महिला सपोर्ट स्टाफ रखने वाली पहली टीम बनेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

  • आरसीबी आईपीएल इतिहास में महिला सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति करने वाली पहली टीम बन जाएगी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 17 Oct 2019, 18:52 IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला सपोर्ट स्टाफ रखने वाली पहली आईपीएल टीम बनने जा रही है। नवनिता गौतम बतौर मसाज थैरेपिस्ट आरसीबी की टीम से जुड़ने वाली हैं। इसके साथ ही आरसीबी आईपीएल इतिहास में महिला सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति करने वाली पहली टीम बन जाएगी। नवनिता गौतम मुख्य फिजियोथैरेपिस्ट इवान स्पीचली और स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच शंकर बसु के साथ काम करेंगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चेयरमैन संजीव चूरीवाला ने नवनिता गौतम की नियुक्ति को लेकर कहा कि वो इस ऐतिहासिक पल का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं और ये सही दिशा में लिया गया एक और फैसला है। क्रिकेट के खेल ने काफी तरक्की कर ली है। खेल में सभी बराबर होते हैं लेकिन स्टाफ में भी महिलाओं का होना उतना ही जरुरी है। महिलाएं आज हर खेल में खूब कामयाबी हासिल कर रही हैं और नवनिता गौतम की नियुक्ति को लेकर आरसीबी की पूरी टीम काफी उत्साहित है।

ये भी पढ़ें:साइमन कैटिच को बनाया गया आरसीबी का मुख्य कोच, माइक हेसन को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इससे पहले अपने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव कर चुकी है। आरसीबी का नया कोच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच को बनाया गया है। वहीं माइक हेसन को टीम का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। हेसन आरसीबी के क्रिकेट के सभी ऑपरेशंस पर नजर रखेंगे, जिनमें नीति को परिभाषित करना, रणनीति और कार्यक्रम बनाना, प्रतिभा को खोजना, प्रबंधन आदि शामिल है। दूसरी ओर कैटिच के पास आईपीएल में साल 2019 के सीजन तक कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच का अनुभव है।

इन दोनों ही दिग्गजों के ऊपर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को पहली बार आईपीएल खिताब दिलाने की चुनौती होगी। आरसीबी इस सीजन जरुर अपने आईपीएल ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्स पर पाएं।

Published 17 Oct 2019, 18:52 IST
Advertisement
Fetching more content...