Create
Notifications

IPL 2020 - राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स  vs किंग्स इलेवन पंजाब
राजस्थान रॉयल्स vs किंग्स इलेवन पंजाब
Nitesh

आईपीएल 2020 का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस अपना पिछला मैच जीतकर आ रही हैं और इसी वजह से ये बेहद रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। ये मैच शारजाह में होगा और इसीलिए चौके - छक्के भी हमें काफी देखने को मिल सकते हैं।

शारजाह में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले के दौरान कुल 33 छक्के लगे थे। संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ पारी खेली थी और अकेले 9 छक्के उन्होंने ही लगाए थे। वहीं दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए के एल राहुल ने पिछले मुकाबले में शतक लगाया था। कह सकते हैं कि ये मुकाबला काफी हद तक के एल राहुल और संजू सैमसन के बीच भी है।

दोनों टीमों के बीच मुकाबले से हम आपको राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हे डू हेड आंकड़ों के बारे में बताते हैं।

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हेड डू हेड आंकड़े

1.किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच अभी तक हुए मैचों में राजस्थान ने एक मैच ज्यादा जीता है। राजस्थान की टीम ने 10 और किंग्स इलेवन पंजाब ने 9 मैच जीते हैं।

2.पिछले आईपीएल सीजन के दोनों ही मुकाबलों में किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत हासिल की थी और रविचंद्रन अश्विन ने जोस बटलर को मांकड़ आउट किया था।

3.भारत से बाहर अगर बात करें तो 2009 में साउथ अफ्रीका में हुए मुकाबले में दोनों टीमों ने एक - एक जीत हासिल की थी।

4.शारजाह में अगर इनके रिकॉर्ड की बात करें तो 2014 में हुए एकमात्र मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत हासिल की थी।

5.वर्तमान खिलाड़ियों में संजू सैमसन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 273 रन अपनी टीम के लिए बनाए हैं।

6.किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से के एल राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा 235 रन बनाए हैं।

7.किंग्स इलेवन पंजाब के साथ मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए हैं और पंजाब के लिए मुजीब उर रहमान ने राजस्थान के खिलाफ 7 विकेट चटकाए हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...