आईपीएल 2020 - सुनील गावस्कर ने आरसीबी की संभावित एकादश का चयन किया

Nitesh
आरसीबी
आरसीबी

आईपीएल 2020 से पहले पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर की संभावित एकादश का चयन किया है। उन्होंने इस प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली को तीसरे नंबर पर रखा है। हालांकि सुनील गावस्कर ने ये भी कहा कि अगर वो कप्तान होते तो विराट कोहली से ओपनिंग करवाते।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर सुनील गावस्कर ने पार्थिव पटेल का चयन किया और कहा कि वो इससे पहले कई बार ओपनिंग कर चुके हैं। उनके पास काफी सारा अनुभव भी है और इसी वजह से उन्होंने देवदत्त पडिक्कल की बजाय पार्थिव पटेल को इस प्लेइंग इलेवन में चुना है। उनके साथ आरोन फिंच सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा संभालेंगे।

सुनील गावस्कर ने कप्तान विराट कोहली को तीसरे नंबर पर रखा और चौथे नंबर पर एबी डीविलियर्स को शामिल किया। स्पोर्ट्स तक पर बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा,

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी जितनी ज्यादा गेंदें खेलेंगे आरसीबी टीम को उतना ही फायदा होगा। इसलिए अगर मैं कप्तान होता तो विराट कोहली से ओपन करने को कहता, लेकिन पार्थिव पटेल और देवदत्त पडिक्कल भी अच्छे विकल्प हैं। पडिक्कल बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इसलिए आरोन फिंच के साथ वो ओपनिंग कर सकते हैं लेकिन पार्थिव पटेल के टीम में होने की वजह से उन्हें इंतजार करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: के एल राहुल भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने मिडिल ऑर्डर में शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को रखा। गेंदबाजी में उन्होंने उमेश यादव और नवदीप सैनी जैसे गेंदबाजों का चयन किया। सुनील गावस्कर की इस प्लेइंग इलेवन में एक चौंकाने वाला चयन भी है। उन्होंने श्रीलंका के इसुरु उदाना को इस टीम में रखा है। उन्होंने डेल स्टेन को इस टीम में जगह नहीं दी।

सुनील गावस्कर की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव/पवन नेगी, इसुरु उदाना, युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का बड़ा बयान

Quick Links

App download animated image Get the free App now