IPL 2020 - जसप्रीत बुमराह के खिलाफ सुपर ओवर ने मेरा माइंडसेट ही बदल दिया - विराट कोहली

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली ने 90 रनों की धुआंधार नाबाद पारी खेली। हालांकि पहले कुछ मैचों में विराट कोहली का बल्ला बिल्कुल खामोश था लेकिन अब वो फॉर्म में आ गए हैं। सीएसके के खिलाफ मैच विनिंग पारी के बाद आरसीबी के कप्तान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपनी इस बेहतरीन फॉर्म का श्रेय मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दिया है।

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि जसप्रीत बुमराह के उस ओवर को खेलने के बाद उनका पूरा नजरिया ही बदल गया। उन्होंने कहा,

उस मैच से पहले मैं काफी ज्यादा ट्राई कर रहा था और अपने आप पर प्रेशर ले रहा था। मुझे जो बेसिक करने की जरुरत थी उस पर ध्यान नहीं दे रहा था। कभी-कभी ऐसा होता है कि आप भूल जाते हैं कि आप एक खिलाड़ी भी हैं और जिम्मेदारियों का दबाव आप पर बढ़ जाता है। अगर आप ज्यादा अपनी जिम्मेदारियों के बोझ तले दबेंगे तो काफी दबाव आ जाएगा और फिर एक प्लेयर के तौर पर आपसे बेहतर परफॉर्मेंस नहीं हो पाएगा। टीम की सफलता के लिए आपके स्किल की भी जरुरत होती है। जसप्रीत बुमराह के उस सुपर ओवर में जहां मुझे हर गेंद पर रन बनाने की जरुरत थी, उसने मेरा माइंडसेट ही खोलकर रख दिया। उसके बाद मैं अपनी बैटिंग का लुत्फ उठाने लगा।

विराट कोहली ने 52 गेंद पर 90 रनों की नाबाद पारी खेली

विराट कोहली ने सीएसके के खिलाफ मैच में 52 गेंद पर 90 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए। अकेले दम पर उन्होंने आरसीबी को एक बड़े टोटल तक पहुंचाया। उन्होंने कहा,

शुरुआत में मेरे 30 गेंद पर 34 रन ही बने थे और मेरे हिसाब से जब तक आप 100 से कम की स्ट्राइक रेट से रन नहीं बनाते हैं तब तक दिक्कतें नहीं आती हैं। कुछ ओवरों में ज्यादा रन बनाकर आप कवर कर सकते हैं। दूसरे टाइम आउट के दौरान हमने बातचीत की थी कि 140-150 का स्कोर इस पिच पर अच्छा रहेगा। हालांकि हम ज्यादा रन बनाने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को अपने प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए

Quick Links

App download animated image Get the free App now