IPL 2020 - एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले 3 गेंदबाज

डेल स्टेन 
डेल स्टेन 

दुनिया की सबसे फेवरेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है। इस बार के आईपीएल के संस्करण का आयोजन पिछले संस्करणों से काफी अलग है क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से दर्शक आईपीएल के मैचों का प्रत्यक्ष हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं लेकिन वह अपने घरों से ही अपनी फेवरेट टीम का समर्थन करने का पूर्ण प्रयास कर रहे हैं।

आईपीएल का आयोजन यूएई जैसी अनजान पिच में होने के बावजूद भी खिलाड़ी हर क्षेत्र में चाहे वह बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण हर क्षेत्र में जौहर दिखा रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह ,कगिसो रबाडा और मोहम्मद शमी जैसे कई गेंदबाज अपनी धारदार गेंदबाजी से दर्शकों को अचंभित कर रहे हैं। पर इस बार का आईपीएल कुछ अनुभवी गेंदबाजों के लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा है और वह अपनी गेंदबाजी को लेकर काफी संघर्ष कर रहे हैं।

आज हम आपको आईपीएल 2020 के उन टॉप 3 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो अपनी गेंदबाजी से अपनी टीम को सफलता दिलाने में नाकाम रहे हैं और सबसे ज्यादा रन खर्च किये :

#3 क्रिस जॉर्डन

क्रिस जॉर्डन
क्रिस जॉर्डन

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंग्लैंड की ओर से खेलने वाले क्रिस जॉर्डन अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए काफी जाने जाते हैं। क्रिस जॉर्डन ने वर्ष 2016 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से खेलते हुए अपने आईपीएल करियर का प्रारंभ किया था। जॉर्डन 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भी खेल चुके हैं और अपनी गेंदबाजी के दम से अपनी टीम को काफी सफलताएं दिला चुके हैं।

इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए उनको अपनी गेंदबाजी में काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। अभी हाल ही में दुबई में हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने चार ओवर में 56 रन दे डाले थे जो कि संस्करण का तीसरा सर्वाधिक महंगा ओवर साबित हुआ था।

#2 डेल स्टेन

डेल स्टेन की गेंद पर शॉट खेलते हुए राहुल 
डेल स्टेन की गेंद पर शॉट खेलते हुए राहुल

साउथ अफ्रीका के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले डेल स्टेन की भी गेंदबाजी की धार आईपीएल 2020 के संस्करण में काफी फीकी साबित हुई है। 24 सितंबर को आरसीबी की ओर से खेलते हुए स्टेन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मात्र 4 ओवर में 57 रन दे दिए थे। जिसके कारण पंजाब ने मात्र 20 ओवर में 206 रन का विशाल स्कोर 3 विकेट खोकर खड़ा कर दिया था।

इसके जवाब में आरसीबी मात्र 17 ओवर में 109 रन बनाकर ढेर हो गई थी। डेल स्टेन को इसके बाद से कई मैचों से टीम में जगह नहीं मिली है।

#1 सिद्धार्थ कौल

सिद्धार्थ कौल
सिद्धार्थ कौल

वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में गेंदबाजी के लिए सिद्धार्थ कौल का नाम आईपीएल के इतिहास में काफी बड़ा रहा है। अपनी गेंदबाजी के दम पर कौल पिछले संस्करणों के कई मैचों को अपने टीम के पाले में डाल चुके हैं। इस बार उनकी किस्मत उनका साथ नहीं दे रही है जिसके कारण वे ना चाहते हुए भी इस आईपीएल संस्करण के गेंदबाजी के मामले में रन देने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।

उन्होंने 4 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में मात्र 4 ओवर में 64 रन दे डाले थे जिसके कारण टीम मैनेजमेंट उनको आगे खिलाए जाने को लेकर काफी पशोपेश में आ चुकी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now