आईपीएल 2020 - स्लो ओवर रेट को लेकर विराट कोहली पर लगा जुर्माना

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के दौरान कप्तान विराट कोहली के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रह। उनकी टीम को 97 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके अलावा विराट कोहली ने फील्डिंग के दौरान के एल राहुल के 2 अहम कैच छोड़ दिए। वहीं बैटिंग में भी वो फ्लॉप रहे और इसके बाद उनके ऊपर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भी लग गया।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। आरसीबी टीम में डेल स्टेन, उमेश यादव और नवदीप सैनी के रूप में 3 प्रमुख तेज गेंदबाज थे। किंग्स इलेवन पंजाब ने बैटिंग के दौरान खूब चौके-छक्के लगाए और उनकी पारी 1 घंटा 51 मिनट तक चली।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड महिला टीम ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज को 47 रन से हराया

विराट कोहली पर स्लो ओवर रेट के लिए लगा 12 लाख का जुर्माना

आरसीबी ने 20 ओवरों की गेंदबाजी के लिए करीब दो घंटे का समय लिया और इसी वजह से कप्तान विराट कोहली पर जुर्माना लगाया गया। ये इस आईपीएल सीजन ओवर रेट को लेकर आरसीबी की पहली गलती है और इसी वजह से विराट कोहली पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया।

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किंग्स इलेवन पंजाब से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। हले खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 3 विकेट पर 206 रनों का विशाल स्कोर बनाया। केएल राहुल ने 69 गेंदों में 132 रनों की धुआंधार और नाबाद शतकीय पारी खेली। यह आईपीएल में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है।

जवाब में आरसीबी की टीम 109 रन ही बना सकी। टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। आरसीबी की पुरानी कमजोरी एक बार फिर इस मैच में सामने आ गई। आखिरी 4 ओवरों में आरसीबी के गेंदबाजों ने 70 से ज्यादा रन दे दिए। डेल स्टेन और उमेश यादव जैसे प्रमुख तेज गेंदबाज काफी महंगे साबित रहे। फील्डिंग में विराट कोहली ने 2 कैच के एल राहुल के छोड़ दिए और ये कैच काफी महंगे साबित हुए, क्योंकि आखिरी 2 ओवर में के एल राहुल ने 40 से ज्यादा रन बना दिए।

ये भी पढ़ें: 3 रिकॉर्ड जो के एल राहुल ने अपनी 132 रनों की धुआंधार पारी के दौरान बनाए

Quick Links

App download animated image Get the free App now