आईपीएल 2020 - पहले मुकाबले में आरसीबी की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने दी जबरदस्त प्रतिक्रिया

Photo - IPL
Photo - IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2020 का आगाज जीत के साथ किया है। इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया। 2016 के आईपीएल सीजन के बाद ये पहली बार है जब आरसीबी ने सीजन का पहला मुकाबला जीता है। अपनी टीम की इस शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि इस मुकाबले में पार्ट टाइम गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया जो हमारे लिए काफी अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा,

पहले जब हम 43 पर 5 होते थे तो खिलाड़ियों के कंधे झुक जाते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। सभी प्लेयर्स को खुद पर भरोसा है और वो लगातार अटैक करते हैं। वाशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाज ने अपने पूरे ओवर नहीं किए और पार्ट टाइम गेंदबाज ने विकेट निकाले, ये हमारे लिए अच्छा संकेत है। सबसे बड़ी बात ये है कि हमारे गेंदबाजों के अंदर कोई निगेटिविटी नहीं आई और ये काफी अच्छा संकेत है।

विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी की तारीफ की

कप्तान विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल की भी काफी तारीफ की, जिन्होंने एक ही ओवर में 2 विकेट चटकाकर पूरे मैच का पासा पलट दिया। चहल ने जॉनी बेयरेस्टो का अहम विकेट निकाला और वही मैच का टर्निग प्वॉइंट साबित हुआ। विराट कोहली ने कहा,

युजवेंद्र चहल ने मैच को पूरी तरह से चेंज कर दिया। स्पिनरों के लिए इस पिच पर ज्यादा कुछ था नहीं लेकिन चहल ने दिखाया कि अगर आपकी कलाइयों के अंदर कला है तो फिर आप यहां भी टर्न करा सकते हैं। उन्होंने दिखाया कि वो किसी भी पिच पर विकेट निकाल सकते हैं। जिस तरह से आकर अटैकिंग गेंदबाजी उन्होंने की उससे मैच पूरी तरह से बदल गया।

इससे पहले युजवेंद्र चहल ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि मेरा टार्गेट सिर्फ विकेट निकालना था। हालांकि फील्ड डिफेंसिव थी लेकिन कप्तान विराट कोहली से बातचीत के दौरान मैंने अटैकिंग बॉलिंग करने का फैसला किया था। हमें पता था कि अगर हम विकेट निकालेंगे तभी मैच में जीत हासिल कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड महिला टीम ने वेस्टइंडीज को पहले टी20 में 47 रन से हराया

Quick Links

App download animated image Get the free App now