Create

IPL 2020 - "विराट कोहली को आरसीबी के लिए ओपनिंग करना चाहिए"

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के पूर्व कोच और तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने टीम के बैटिंग क्रम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आशीष नेहरा के मुताबिक अगर आरसीबी आरोन फिंच को अपनी प्लेइंग इलेवन में शमिल नहीं करती है तो फिर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को खुद ओपन करना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए आशीष नेहरा और इरफान पठान ने आरसीबी के प्लेऑफ के मैचों को लेकर प्रतिक्रिया दी। आशीष नेहरा से पूछा गया कि मिडिल ओवर्स में आरसीबी की इनिंग अच्छे मोमेंटम के साथ क्यों नहीं आगे बढ़ पाती है। इस पर उन्होंने कहा,

विराट कोहली के ऊपर काफी दबाव था क्योंकि इस मैदान की परिस्थितियां ही कुछ ऐसी थीं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले की अगर बात करें तो उनके गेंदबाजों ने आरसीबी को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। लेकिन अगर आने वाले मैचों में आरसीबी की टीम आरोन फिंच को नहीं खिलाना चाहती है तो फिर मेरे हिसाब से विराट कोहली को ओपनिंग करना चाहिए।

इरफान पठान ने भी विराट कोहली के ओपन करने की बात का किया समर्थन

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

इरफान पठान ने भी आशीष नेहरा की इस बात का समर्थन किया और कहा कि विराट कोहली को आरसीबी के लिए ओपन करना चाहिए। उन्होंने कहा,

विराट कोहली को ओपन जरुर करना चाहिए लेकिन उससे पहले उन्हें एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने की जरुरत है। अगर आप 5 से 7 नंबर तक केवल ऑलराउंडर्स ही खिला रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपकी बैटिंग थोड़ी कमजोर है। आपको मिडिल ऑर्डर में एक ऐसे बल्लेबाज की जरुरत पड़ेगी जो गेम को चलाए। अगर विराट कोहली ओपन करते हुए आउट हो गए तो फिर मध्यक्रम में कोई पारी संभालने वाला नहीं रह जाएगा। इसलिए टीम कॉम्बिनेशन के साथ प्रॉब्लम जरुर है। मैं आशीष नेहरा का समर्थन करता हूं कि विराट कोहली को ओपन करना चाहिए लेकिन तभी जब वो एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाएं।

आपको बता दें कि इस आईपीएल सीजन ओपनिंग रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बड़ी समस्या रही है। देवदत्त पडिक्कल ने जरुर रन बनाए हैं लेकिन दूसरे छोर से ना तो आरोन फिंच और ना ही जोश फिलिप रन बना पाए हैं।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस की हार के बाद केकेआर के बाहर होने को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...