आईपीएल 2020 - विराट कोहली ने एक हाथ से पकड़ा जबरदस्त कैच

विराट कोहली
विराट कोहली

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा और सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुटी हुई हैं। विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी जोर-शोर से आईपीएल की तैयारी कर रही है और लगातार प्रैक्टिस में बिजी है। कप्तान विराट कोहली इतने लंबे समय से मैदान से बाहर थे, इसके बावजूद वो पूरी तरह फिट दिख रहे हैं। इसका एक बड़ा उदहारण आरसीबी की ट्रेनिंग के दौरान देखने को मिला।

दरअसल विराट कोहली ने ट्रेनिंग के दौरान एक हाथ से जबरदस्त कैच पकड़ा। इससे पता चलता है कि वो कितने अच्छे टच में हैं और शायद लॉकडाउन का उन पर कोई ज्यादा बड़ा प्रभाव नहीं पड़ा है। रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने अपने ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली के इस शानदार कैच का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो का कैप्शन भी काफी अच्छा दिया गया है। आप भी देखिए कप्तान विराट कोहली के कैच का ये शानदार वीडियो।

विराट कोहली को पहली आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को अभी तक अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार है। अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है और इस सीजन जरुर अपनी इस कमी को वो पूरा करना चाहेंगे।

इससे पहले विराट कोहली ने सभी खिलाड़ियों को बायो-सिक्योर बबल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा कि सबको इसका सख्ती से पालन करना चाहिए और एक भी गलती पूरे टूर्नामेंट को खराब कर सकती है।

विराट कोहली ने कहा कि मैं चाहता हूं कि सब लोग मिलकर बायो-सिक्योर बबल का पालन करें। इसको लेकर कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए क्योंकि मेरे हिसाब से एक भी गलती पूरे आईपीएल को खराब कर सकती है और हममें से कोई नहीं चाहता है कि ऐसा हो। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान एक समय ऐसा भी आएगा जब हम किसी भी प्लेयर को खोने की स्थिति में नहीं होंगे। अगर ऐसा होता है तो फिर ना केवल उस प्लेयर का हमें नुकसान होगा बल्कि पूरे सिस्टम और पूरे कल्चर पर भी उसका प्रभाव पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: मैं भारत का सबसे तेज गेंदबाज बनना चाहता हूं - कमलेश नागरकोटी

Quick Links

App download animated image Get the free App now