IPL 2020 - वीरेंदर सहवाग ने केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को दी अहम सलाह

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को एक अहम सलाह दी है। शुभमन गिल केकेआर के लिए ओपनिंग करते हैं और वीरेंदर सहवाग ने उन्हें एक बेहद अहम सलाह दी है। सहवाग के मुताबिक गिल को अपने स्ट्राइक रेट पर ध्यान देने की जरुरत है और उन्हें ज्यादा ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करनी चाहिए।

शुभमन गिल ने केकेआर के लिए इस आईपीएल सीजन 8 मुकाबलों में 116.52 की स्ट्राइक रेट से 275 रन बनाए हैं। 200 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में उनका स्ट्राइक रेट काफी कम है। क्रिकबज्ज से बातचीत में शुभमन गिल ने कहा,

शुभमन गिल को काफी सारे मौके मिले हैं और अब समय आ गया है कि केकेआर टीम मैनेजमेंट उन्हें कहे कि वो ज्यादा तेजी से बैटिंग करें। वो पावरप्ले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करें और अगर ऐसा नहीं कर पाते हैं तो फिर उनकी जगह किसी दूसरे से ओपनिंग करवाई जाए और उन्हें बैटिंग ऑर्डर में नीचे लाया जाए। अगर आपको जीतना है तो फिर शुरुआत अच्छी होनी चाहिए। अगर फाउंडेशन ही सही नहीं रहेगा तो फिर आप एक बड़ी इमारत नहीं बना सकते हैं।

वीरेंदर सहवाग ने आगे ये भी कहा कि केकेआर को कुछ खिलाड़ियों को चिन्हित करके उन्हें आजादी से खेलने का मौका देना चाहिए। सहवाग ने कहा,

कप्तान के लिए ये समझना काफी जरुरी है कि टीम ने क्या गलत किया और क्या सही किया। एक मैच से कुछ ना कुछ पॉजिटिव चीजों को जरुर निकाला जा सकता है और केकेआर को यही करने की जरुरत है।

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस आईपीएल सीजन मिला-जुला प्रदर्शन किया है। वो अंक तालिका में चौथे पायदान पर हैं, इसके बावजूद दिनेश कार्तिक को कप्तानी से हटाकर इयोन मोर्गन को कप्तान बना दिया गया।

शुभमन गिल के लिए स्ट्राइक रेट रही है समस्या

शुभमन गिल की अगर बात करें तो उन्होंने इस सीजन कुछ बेहतरीन पारियां जरुर खेली हैं लेकिन उस तरह की बड़ी मैच विनिंग पारी नहीं खेल पाए हैं। इसके अलावा उनका स्ट्राइक रेट भी ज्यादा अच्छा नहीं रहा है।

ये भी पढ़ें: IPL 2020, Twitter Reactions - शिखर धवन के ताबड़तोड़ शतक को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now