Create
Notifications

2 बड़े बदलाव जो दिल्ली कैपिटल्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए जरूर करने चाहिए 

फोटो: IPL
फोटो: IPL
reaction-emoji
मयंक मेहता

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का आगाज ऋषभ पंत की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को शानदार तरीके से हराते हुए किया था। हालांकि दूसरे मुकाबले में दिल्ली को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ आखिरी ओवर में हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा रन (Orange Cap) बनाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

IPL 2021 में अंक तालिका में इस समय दिल्ली कैपिटल्स ने 2 में से एक मैच जीता है और वो चौथे स्थान पर मौजूद हैं। अब उनका अगला मुकाबला 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है।

दिल्ली कैपिटल्स की कोशिश रहेगी कि वो इस मैच को जीतते हुए एक बार फिर लय हासिल करें। हालांकि उसके लिए उन्हें अपनी टीम में कुछ बदलाव करने की जरूरत है, जिसकी मदद से वो अपना तीसरा मुकाबला जीतने में कामयाब हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट

आइए नजर डालते हैं IPL 2021 में पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कौन से बदलाव करने चाहिए:

#) टॉम करन की जगह शिमरन हेटमायर

Photo : IPL
Photo : IPL

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में पहले मैच नहीं खेल पाने वाले कगिसो रबाडा को शामिल करने के लिए शिमरन हेटमायर को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया। यह काफी चौंकाने वाला फैसला रहा, क्योंकि इससे दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी काफी ज्यादा कमजोर रह गई। पिछले मुकाबले में जिस तरह उनका ऊपरी क्रम कुछ खास नहीं कर पाया और इसका खामियाजा उन्हें चुकाना पड़ा।

इसी वजह से दिल्ली कैपिटल्स को टॉम करन की जगह हेटमायर को शामिल करना चाहिए और निश्चित ही इससे दिल्ली की बल्लेबाजी में गहराई आएगी और दूसरे बल्लेबाजों के ऊपर से दबाव भी कम होगा।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा विकेट (Purple Cap) लेने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

#) ललित यादव की जगह अमित मिश्रा

Photo: IPL
Photo: IPL

दिल्ली कैपिटल्स के लिए ललित यादव ने पिछले मैच में अपना डेब्यू किया और बल्ले के साथ अपना योगदान भी दिया। हालांकि इस मैच में दिल्ली को उनकी जगह अमित मिश्रा को शामिल करना चाहिए। मिश्रा एक अनुभवी गेंदबाज हैं और टी20 में लेग स्पिनर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इसके अलावा अगल दिल्ली कैपिटल्स टॉम करन को बाहर करती है, तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक स्पेशलिस्ट गेंदबाज जरूर शामिल करना चाहिए। अक्षर पटेल की गैर मौजूदगी में मिश्रा से अच्छा विकल्प और कोई नहीं हो सकता।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...