Create

3 बल्लेबाज जो केकेआर के लिए IPL 2021 में सर्वाधिक रन बना सकते हैं 

कोलकाता नाइट राइडर्स
कोलकाता नाइट राइडर्स
Prashant Kumar

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स भले ही 2 बार का आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी हो लेकिन पिछले दो सीजन में से किसी भी सीजन में टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही है। जिसकी बड़ी वजह गौतम गंभीर की टीम में कमी मानी जा रही है, उन्होंने अपनी कप्तानी में साल 2012 और 2014 में टीम को अपने बेहतरीन नेतृत्व से सफलता दिलाई थी लेकिन आईपीएल 2021 के सीजन में टीम मैनेजमेंट ने टीम का नेतृत्व इयोन मोर्गन के हाथ में देते हुए और भी कई बड़े बदलाव किए हैं, जिसका असर नीलामी में साफतौर में देखा जा सकता था।

यह भी पढ़ें: 3 प्रमुख भारतीय खिलाड़ी जिन पर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सभी की नजरें होंगी

वैसे तो पिछले सीजन में केकेआर के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे, जिसके कारण ही इस साल केकेआर ने ऑक्शन में अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने पर ज्यादा ध्यान दिया। इस साल टीम मैनेजमेंट ने टीम में बेन कटिंग, शाकिब उल हसन ,पवन नेगी और करुण नायर जैसे बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया है जो कि केकेआर के लिए उपयोगी बल्लेबाज साबित हो सकते है। पिछले सीजन युवा शुभमन गिल टीम के सबसे सफल बल्लेबाज थे। इस आर्टिकल में हम उन 3 बल्लेबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं, जो आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सर्वाधिक रन बना सकते हैं।

3 बल्लेबाज जो केकेआर के लिए IPL 2021 में सर्वाधिक रन बना सकते हैं

#3 नितीश राणा

नितीश राणा
नितीश राणा

नितीश राणा कोलकाता नाइट राइडर्स के उन विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं जो अपनी तूफानी बल्लेबाजी से किसी भी मैच का रुख आसानी से एक तरफा करने का दमखम रखते हैं। वे कोलकाता नाइट राइडर्स से 2018 से जुड़े हुए हैं और उनका प्रदर्शन हर आईपीएल सीजन में काफी अच्छा रहा है। उन्होंने पिछले सीजन में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 14 मैचों में 138.58 की स्ट्राइक रेट से कुल 352 रन बनाए थे और टीम के तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज थे। राणा इस बार अच्छी लय में है और अगर वह टॉप में खेलते हैं तो केकेआर के लिए इस सीजन सबसे ज्यादा रन भी बना सकते हैं।

#2 इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन
इयोन मोर्गन

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन आईपीएल में पिछले सीजन दिनेश कार्तिक की जगह केकेआर के कप्तान बने थे और उन्होंने बतौर काफी शानदार काम किया था। मोर्गन आईपीएल में कई सीजन के बाद नजर आये थे लेकिन उनकी बल्लेबाजी पूरी तरह से लय में दिखी और वह अपनी टीम के लिए पिछले सीजन दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। मोर्गन ने पिछले सीजन 14 पारियों में 41 रन अपने नाम किये। मोर्गन की बल्लेबाजी की काबिलियत से सभी परिचित है और उन्हें बल्लेबाजी के पर्याप्त मौके मिले तो वह टीम के सबसे सफल बल्लेबाज भी साबित हो सकते हैं।

#1 शुभमन गिल

शुभमन गिल
शुभमन गिल

2018 में खेले गए अंडर-19 विश्व कप से उभर कर आने वाले शुभमन गिल ने अपनी आक्रमक और निरंतर बल्लेबाजी से अब तक सभी को प्रभावित किया है | इन्होंने 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए अपना आईपीएल डेब्यू किया था और उस सीजन इन्होंने बेस्ट इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड का ख़िताब भी जीता था। उन्होंने पिछले सीजन में 14 मैच खेलते हुए 33.84 की औसत और 117.96 के स्ट्राइक रेट से कुल 440 रन बनाए थे। उनका इस साल घरेलू मैचों में भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और संभव है कि वह इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स को के लिए सबसे सफल बल्लेबाज भी साबित हों।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...