Create
Notifications

3 खिलाड़ी जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं 

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) की ट्रॉफी तीन बार जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) इस टूर्नामेंट की दूसरी सबसे सफल टीम है। इस टीम ने पिछले सीजन से पहले जिस भी आईपीएल सीजन खेला, उस सीजन में प्लेऑफ तक का सफर जरूर तय किया। पिछले सीजन इस टीम के लिए काफी ज्यादा खराब रहा और पहली बार टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुँच पाई। चेन्नई पिछले सीजन मात्र 6 मैच जीतने में कामयाब हुयी थी और अंकतालिका में सातवें स्थान पर रही थी। हालांकि एमएस धोनी की कप्तानी वाली यह टीम टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे कंसिस्टेंट टीम है और इस सीजन भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिनका अपनी टीमों के लिए यह आखिरी आईपीएल हो सकता है

चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ खिलाड़ी कैंप के लिए चेन्नई पहुँच चुके हैं, जिसमे टीम के कप्तान धोनी, ऋतुराज गायकवाड़, जगदीशन शामिल हैं। अन्य सभी खिलाड़ियों के भी जल्द ही पहुँचने की उम्मीद है। चेन्नई सुपर किंग्स अपनी टीम में बहुत ज्यादा बदलाव के लिए नहीं जानी जाती हैं और पिछले सीजन खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम ने ऑक्शन में बहुत ज्यादा नए खिलाड़ी नहीं खरीदे। चेन्नई की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में ज्यादातर खिलाड़ियों को अधिक से अधिक मौका देती है और इसके बाद ही बदलाव करती है। इस आर्टिकल में हम चेन्नई के 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो इस टीम के लिए टूर्नामेंट में सभी मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

3 खिलाड़ी जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#3 रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा

चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा आईपीएल से पहले फिटनेस हासिल करने में लगे हुए हैं और इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी है। जडेजा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और वह इस टीम के मैच विनर्स में से एक हैं। जडेजा गेंद और बल्ले के साथ-साथ जबरदस्त फील्डर भी हैं। इसके साथ ही धोनी को जडेजा पर काफी विश्वास भी रहता है। ऐसे में यह ऑलराउंडर आगामी आईपीएल में हमें चेन्नई के लिए सभी मैचों में खेलता हुआ दिख सकता है।

#2 सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने पिछले सीजन निजी कारणों की वजह से टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था और वह यूएई से भारत लौट आये हैं। हालांकि रैना अब मैदान में वापसी को तैयार हैं और आईपीएल में वो एक बार फिर अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

रैना इस टीम के सबसे सफल बल्लेबाज हैं और इस खिलाड़ी ने हर सीजन टीम को अपनी बल्लेबाजी से कई मैच जितवाए हैं। ऐसे में सुरेश रैना की वापसी से टीम पिछले सीजन की निराशा को भूल कर आगे बढ़ना चाहेगी। चेन्नई की बल्लेबाजी पिछले सीजन काफी खराब थी और इस बात को ध्यान रखते हुए रैना को बल्लेबाजी मजबूत करने के लिए सारे मैचों में खिलाया जा सकता है।

#1 महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से लगाव जगजाहिर है। धोनी इस टीम के साथ 2008 से जुड़े हुए हैं और अभी भी इस टीम के कप्तान हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से पिछले साल संन्यास लेने वाले धोनी के बारे में कहा जा रहा है कि यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है। ऐसे में धोनी इस सीजन अपनी टीम के लिए सभी मैच खेलना चाहेंगे और अपने प्रशंसकों को निराश नहीं करेंगे। धोनी ने चेन्नई के लिए कुछ ही मैच मिस किये हैं, इसके अलावा वह हमेशा आईपीएल में टीम के लिए सभी मैचों में खेलते नजर आये हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...