Create
Notifications

3 विदेशी खिलाड़ी जो लोन के माध्यम से राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल किये जा सकते हैं

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत में बढ़ते हुए कोविड-19 के मामलों का असर अब आईपीएल (IPL) में खेल रहे खिलाड़ियों पर भी दिखने लगा है। भारत में पिछले कुछ समय से लगातार यह संक्रमण बढ़ रहा है और प्रतिदिन लगभग 4 लाख के आस-पास नए मामले आ रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत से पहले भी दो-तीन खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आईपीएल में कई विदेशी खिलाड़ी बायो बबल में अधिक समय तक रहने तथा कोरोना के मामलों के कारण अपना नाम वापस ले लिया है और स्वदेश वापस लौट गए हैं। खिलाड़ियों के इस निर्णय से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स है।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा किया

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोफ्रा आर्चर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इसके बाद बेन स्टोक्स भी महज एक मैच के बाद ही चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। लियाम लिविंगस्टोन भी बायो बबल में रहने के कारण थकान की वजह से स्वदेश लौट गए, वहीं एंड्रू टाई भी कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के कारण स्वदेश लौट चुके हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के पास अब महज 4 ही विदेशी खिलाड़ी रह गए हैं। ऐसे में राजस्थान की टीम ने दूसरी टीमों से लोन के माध्यम से अतिरिक्त विदेशी खिलाड़ियों की मांग की है।

दूसरी टीमों से लोन के माध्यम से उन खिलाड़ियों को ही लिया जा सकता है, जिन्होंने उस टीम के लिए दो से कम मैच खेले हों। हालांकि जब भी कोई खिलाड़ी किसी टीम से लोन किया जाएगा तो वह खिलाड़ी उस टीम के खिलाफ नहीं खेल पायेगा। ऐसे में देखना होगा कि जब खिलाड़ी अपना नाम वापस ले रहे हैं तो अन्य टीमें लोन प्रक्रिया अपनाती हैं या नहीं।

3 विदेशी खिलाड़ी जो लोन के माध्यम से राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल किये जा सकते हैं

#3 मिचेल सैंटनर (चेन्नई सुपर किंग्स)

मिचेल सैंटनर
मिचेल सैंटनर

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। इस विदेशी खिलाड़ी को इस सीजन अभी तक एक भी मैच में खेलने को नहीं मिला है और चेन्नई की टीम के कॉम्बिनेशन को देखते हुए आगामी मैचों में इन्हें मौका मिलना मुश्किल ही है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम अगर इस विदेशी ऑलराउंडर को अपनी टीम में शामिल करती हैं तो यह एक अच्छा फैसला होगा। सैंटनर टी20 में बहुत ही उयपयोगी गेंदबाज हैं और निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

#2 जेसन रॉय (सनराइज़र्स हैदराबाद)

आईपीएल के इस सीजन के शुरू होने से पहले ऑक्शन में अनसोल्ड रहने वाले इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर जेसन रॉय को इस आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद ने बाद में अपनी टीम में शामिल किया। रॉय को चोटिल मिचेल मार्श की रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें अभी तक इस सीजन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स जिनके पास अभी तक जोस बटलर के जोड़ीदार के रूप में कोई भी सफल ओपनर नहीं मिला है, इस खिलाड़ी को शामिल कर सकती है। रॉय एक जबरदस्त ओपनर हैं और अपने दम पर मैच जिताने का दमखम रखते हैं।

#1 जेम्स नीशम (मुंबई इंडियंस)

जेम्स नीशम
जेम्स नीशम

मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल ऑलराउंडर जेम्स नीशम को अभी तक आईपीएल 2021 में एक भी मैच में मौका नहीं मिला है। मुंबई इंडियंस के पास पहले से ही हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, नाथन कुल्टर नाइल जैसे ऑलराउंडर पहले से मौजूद हैं। ऐसे में इस ऑलराउंडर को मुंबई की टीम में मौका मिलना मुश्किल है। नीशम राजस्थान रॉयल्स की टीम बेन स्टोक्स की अच्छी रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं। इनके अंदर गेंदबाजी तथा बल्लेबाजी दोनों की काबिलियत है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स लोन के माध्यम से नीशम को अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश कर सकती है।

Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...