Create
Notifications

3 खिलाड़ी जो मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2021 में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं 

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस
reaction-emoji
Prashant Kumar

पांच बार आईपीएल (IPL) खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है। मुंबई इंडियंस ने लगातार दो सीजन जीतकर एक बार फिर साबित किया कि वो क्यों इस टूर्नामेंट में हमेशा प्रबल दावेदारों में गिनी जाती हैं। मुंबई इंडियंस की टीम हमेशा से युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का शानदार कॉम्बिनेशन रहा है। मुंबई की टीम से सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, जहीर खान जैसे दिग्गजों ने खेला तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मयंक मार्कंडे और इशान किशन जैसा युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। यह टीम अपने खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाकर उनसे अच्छा प्रदर्शन लेना जानती है और यही इस टीम की सबसे बड़ी खूबी है।

मुंबई इंडियंस अपने कुछ खिलाड़ियों को पूरे टूर्नामेंट के मैचों में मौका देती है और उन्हीं के इर्द-गिर्द टीम में अन्य बदलाव किये जाते हैं। हालांकि टीम बहुत ज्यादा बदलावों के लिए नहीं जानी जाती है और अपने खिलाड़ियों को मौके देकर भरोसा दिखाती है। प्रत्येक टीम पूरे टूर्नामेंट अपने प्रमुख खिलाड़ियों को सभी मैचों में मौका देती है और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्हें मुंबई इंडियंस की तरफ से पूरे सीजन खेलते हुए देखा जा सकता हैं।

यह भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन शायद एक भी मैच में खेलने को ना मिले

3 खिलाड़ी जो मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल (IPL) 2021 में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#3 हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। हार्दिक अपने ऑलराउंड खेल से इस टीम के लिए कई बार मैच विनर साबित हो चुके हैं और मुंबई की टीम भी अपने इस ऑलराउंडर पर पूरा भरोसा दिखाती है। हार्दिक को पिछले सीजन भी मुंबई इंडियंस के लिए सभी मैचों में खेलने को मिला था और उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। हार्दिक पांड्या अगर फिट रहते हैं तो इस सीजन भी वह मुंबई इंडियंस के लिए सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

#2 सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

हाल ही में भारतीय टी20 टीम में चुने जाने वाले सूर्यकुमार यादव पिछले कई सीजन से मुंबई की बल्लेबाजी के प्रमुख स्तंभ रहे हैं। सूर्यकुमार ने कई बार मुंबई को अपनी बल्लेबाजी से मैच जितवाए हैं और पिछले सीजन भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। इस समय विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे सूर्यकुमार ने इस टूर्नामेंट में भी अपनी घरेलू टीम मुंबई इंडियंस के लिए कई जबरदस्त पारियां खेली हैं। सूर्यकुमार ने पिछले सीजन मुंबई के लिए 480 रन बनाये थे और टीम को खिताब जितवाने में अहम रोल निभाया था। ऐसे में इस सीजन भी सूर्यकुमार मुंबई इंडियंस के लिए सभी मैचों में हमें खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

#1 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

पिछले सीजन चोटिल होने की वजह से मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा शुरूआती कुछ मैच खेलने के बाद टूर्नामेंट में बीच के कुछ मैच नहीं खेल पाए थे। हालांकि रोहित टीम के लिए अंतिम कुछ मुकाबलों में खेले थे। रोहित ने जब से मुंबई की कप्तानी संभाली हैं तब से इस टीम की कायापलट हो गयी है। रोहित इकलौते ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने 5 आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं और ये सारी उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर जीती हैं। टी20 विश्व कप और टूर्नामेंट की अहमियत को समझते हुए रोहित शर्मा हमें मुंबई के लिए सभी मैचों में खेलते हुए दिख सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...