Create
Notifications

3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने IPL 2021 में अच्छे प्रदर्शन से टी20 विश्व कप में खेलने की दावेदारी मजबूत की है 

मोइन अली और काइल जेमिसन
मोइन अली और काइल जेमिसन
Prashant Kumar

जब भी आईपीएल (IPL) का आयोजन होता है, यह टूर्नामेंट बहुत से खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का मौका लाता है। आईपीएल के हर सीजन बहुत से नए खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके क्रिकेट की दुनिया में दस्तक देते हैं, वहीं कई खिलाड़ी इस मौके का इस्तेमाल करके खुद की राष्ट्रीय टीम में दावेदारी को मजबूती से पेश करते हैं। आईपीएल भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी खुद को साबित करने का एक बेहतरीन मंच साबित हुआ है। इस लीग के माध्यम से कई विदेशी खिलाड़ियों ने खुद के करियर को एक नयी दिशा प्रदान की है।

यह भी पढ़ें: IPL में कप्तानी कर चुके 4 कप्तान जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक भी टी20 मैच नहीं खेला

आईपीएल के हर सीजन की तरह इस सीजन भी कई विदेशी खिलाड़ी अपना जलवा दिखाने के लिए टूर्नामेंट में शामिल हुए थे, जिसमें से कई विदेशी खिलाड़ियों ने इस मौके का पूरी तरह से इस्तेमाल किया। वहीं कई विदेशी खिलाड़ी इस मौके का इस्तेमाल करने से चूक गए। आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर ना सिर्फ भारतीय चयनकर्ता टी20 के लिए खिलाड़ियों का चुनाव करते हैं, बल्कि विदेशी बोर्ड भी अपने खिलाड़ियों का चुनाव आईपीएल के प्रदर्शन को ध्यान में रखकर करते हैं। आगामी टी20 विश्व कप के लिए कई विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल के इस सीजन अच्छा प्रदर्शन करके अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 विदेशी खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने IPL 2021 में अच्छे प्रदर्शन से टी20 विश्व कप में खेलने की दावेदारी मजबूत की है

#3 काइल जेमिसन

काइल जेमिसन
काइल जेमिसन

आईपीएल के इस सीजन से पहले न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन को टेस्ट प्रारूप का गेंदबाज माना जाता था और ऑक्शन में 15 करोड़ में जेमिसन को खरीदने के आरसीबी के फैसले की काफी निंदा भी हुयी थी। जेमिसन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं था लेकिन आईपीएल 2021 में जेमिसन ने गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया और इस बात को साबित किया कि वो टी20 में भी अच्छा करने की काबिलियत रखते हैं। आईपीएल के इस सीजन 7 मैचों में जेमिसन ने 9 विकेट हासिल किये। जेमिसन को विराट कोहली ने जब ही गेंद थमाई, उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और बेहतर गेंदबाजी की।

#2 मोइन अली

 मोइन अली
मोइन अली

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने टूर्नामेंट में अपने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन का परिचय दिया। आईपीएल के इस सीजन से पहले मोइन अली को भारत के खिलाफ इंग्लैंड की पांच टी20 मैचों की सीरीज में एक भी मैच में नहीं खिलाया गया था लेकिन अली ने आईपीएल में अपने बल्ले और गेंद से अपनी काबिलियत को एक बार फिर साबित किया।

इस सीजन खेले 6 मैचों में मोइन ने 206 रन बनाने के साथ-साथ 5 विकेट भी चटकाए। मोइन ने टॉप आर्डर में तेजी से रन बनाये था गेंदबाजी में जब भी मौका मिला तो अपनी टीम के लिए विकेट भी चटकाए। मोइन के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड के टी20 स्क्वॉड में इनकी दावेदारी मजबूत कर दी है।

#1 क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

आईपीएल 2021 के ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने इस सीजन अपने आईपीएल करियर का बेहतरीन प्रदर्शन किया। मॉरिस गेंद के साथ राजस्थान रॉयल्स के विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने इस सीजन के 7 मैचों में 14 विकेट हासिल किये और बल्ले से साथ दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने एक मैच जिताऊ पारी खेली थी। मॉरिस लम्बे समय से साउथ अफ्रीका के लिए नहीं खेले हैं लेकिन टी20 स्क्वॉड के लिए उन्होंने अपने अच्छे प्रदर्शन से दावेदारी जरूर पेश कर दी है।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...