Create
Notifications

3 खिलाड़ी जो बेन स्टोक्स की जगह IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स में शामिल हो सकते हैं

Photo : IPL
Photo : IPL
EXPERT COLUMNIST
Modified 13 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए IPL 2021 की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही जोफ्रा आर्चर को चोट लग गई थी और वो कुछ मैचों के लिए बाहर हैं। इसके अलावा पहले मैच में टीम को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा विकेट (Purple Cap) लेने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

हालांकि पहले मैच के बाद टीम को एक और बड़ा झटका लग गया है और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोटिल होने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बेन स्टोक्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में क्रिस गेल का कैच लेते वक्त हाथ में चोट लगी थी और इसी वदह से वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

बेन स्टोक्स न सिर्फ राजस्थान रॉयल्स के लिए पारी की शुरुआत करते हैं, बल्कि गेंद के साथ भी अहम ओवर्स डालते हैं। इसी वजह से राजस्थान रॉयल्स को उनकी कमी काफी ज्यादा खलने वाली है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा रन (Orange Cap) बनाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

इस आर्टिकल में हम उन खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स में शामिल हो सकते हैं:

#) आरोन फिंच

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया की टी20 और वनडे टीम के कप्तान आरोन फिंच के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। इसी वजह से जब इस साल हुई नीलामी में किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा था, तो काफी हैरानी हुई थी। हालांकि बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में आरोन फिंच काफी बेहतर विकल्प हो सकते हैं। फिंच राजस्थान रॉयल्स के ऊपरी क्रम को मजबूती दे सकते हैं और वैसे भी राजस्थान टीम को अपने मुकाबले जिन शहरों में खेलने हैं, वहां की विकेट उनकी बल्लेबाजी के मुताबिक ही है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Points Table (अंक तालिका)

1 / 3 NEXT
Published 13 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now