Create

3 खिलाड़ी जो बेन स्टोक्स की जगह IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स में शामिल हो सकते हैं

Photo : IPL
Photo : IPL
reaction-emoji
मयंक मेहता

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए IPL 2021 की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही जोफ्रा आर्चर को चोट लग गई थी और वो कुछ मैचों के लिए बाहर हैं। इसके अलावा पहले मैच में टीम को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा विकेट (Purple Cap) लेने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

हालांकि पहले मैच के बाद टीम को एक और बड़ा झटका लग गया है और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोटिल होने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बेन स्टोक्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में क्रिस गेल का कैच लेते वक्त हाथ में चोट लगी थी और इसी वदह से वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

बेन स्टोक्स न सिर्फ राजस्थान रॉयल्स के लिए पारी की शुरुआत करते हैं, बल्कि गेंद के साथ भी अहम ओवर्स डालते हैं। इसी वजह से राजस्थान रॉयल्स को उनकी कमी काफी ज्यादा खलने वाली है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा रन (Orange Cap) बनाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

इस आर्टिकल में हम उन खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स में शामिल हो सकते हैं:

#) आरोन फिंच

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया की टी20 और वनडे टीम के कप्तान आरोन फिंच के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। इसी वजह से जब इस साल हुई नीलामी में किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा था, तो काफी हैरानी हुई थी। हालांकि बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में आरोन फिंच काफी बेहतर विकल्प हो सकते हैं। फिंच राजस्थान रॉयल्स के ऊपरी क्रम को मजबूती दे सकते हैं और वैसे भी राजस्थान टीम को अपने मुकाबले जिन शहरों में खेलने हैं, वहां की विकेट उनकी बल्लेबाजी के मुताबिक ही है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Points Table (अंक तालिका)

#) एलेक्स हेल्स

एलेक्स हेल्स
एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज एलेक्स हेल्स टी20 क्रिकेट के सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं है और साथ ही में वो शानदार फॉर्म में भी हैं। बिग बैश के लीग के इस सीजन में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। उन्होंने 15 मुकाबलों में 38.78 की औसत और 161.60 के स्ट्राइक रेट से 543 रन बनाए थे। हेल्स वैसे भी इंग्लैंड की किसी भी टीम का हिस्सा नहीं रहते हैं और इसी वजह से वो पूरे सीजन के लिए उपलब्ध भी रहेंगे। हेल्स आसानी से राजस्थान को तेज शुरुआत दिला सकते हैं।

#) थिसारा परेरा

थिसारा परेरा
थिसारा परेरा

श्रीलंका के ऑलराउंडर और दिग्गज खिलाड़ी थिसारा परेरा को भी राजस्थान रॉयल्स अपनी टीम में शामिल करने का विचार कर सकती है। जैसे बेन स्टोक्स शानदार बल्लेबाज के साथ उपयोगी गेंदबाज भी हैं। उसी तरह थिसारा परेरा भी दोनों विभागों में शानदार काम कर सकते हैं। परेरा ने हाल ही में 6 गेंदों में 6 छक्के भी लगाए हैं, जो दिखाता है कि वो शानदार फॉर्म में भी हैं। इसी के साथ वो राजस्थान के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं और गेंद के साथ महत्वपूर्ण विकेट चटका सकते हैं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...