Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस की टीम से बाहर कर देना चाहिए

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

किसी ने नहीं सोचा होगा कि लगातार दो बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की स्थिति आईपीएल (IPL) में इस बार खराब रहेगी और उनकी कोई भी रणनीति काम नहीं करेगी। खासकर मुंबई की मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप का इस तरह फ्लॉप होना हर किसी की समझ से बाहर है। पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद अगले दो मैचों में जीत और फिर अगले दो मैचों में उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा है।

मुंबई इंडियंस के अब तक खेले गए पांच मैचों में एक बाद सामान्य रही है और वह उनकी बल्लेबाजी है। जिस भी खिलाड़ी से उम्मीद थे, उसका बल्ला चलने में असमर्थ रहा है। कभी टॉप क्रम फ्लॉप हुआ, तो कभी मध्यक्रम फ्लॉप हुआ। यह वही टीम है जिसने पिछले आईपीएल में एकतरफा टूर्नामेंट जीता था। खिलाड़ी भी लगभग वही है लेकिन इस बार टीम फॉर्म में आने में असमर्थ रही है। कई खिलाड़ी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा ने ही अब तक दो अर्धशतक जड़े हैं। अन्य सभी बल्लेबाजों के बल्ले से रन देखने को नहीं मिले हैं। फैन्स भी अपने पसंदीदा टीम के खेल को लेकर खासे निराश नजर आ रहे हैं। ऐसे में तीन खिलाड़ियों को बाहर कर उन्हें रिप्लेस करने की आवश्यकता महसूस होती है जिनके बारे में यहाँ बताया गया है।

क्विंटन डी कॉक

इस दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी का बल्ला खामोश रहा है। डी कॉक ने अब तक चार मैच आईपीएल में खेले हैं और उनके बल्ले से महज 47 रन आए हैं। ऐसे में उन्हें टीम से बाहर कर क्रिस लिन को बतौर ओपनर लाना चाहिए। आरसीबी के खिलाफ पहले ही मैच में लिन को शामिल किया गया था और उन्होंने उसमें 49 रन बनाए थे। इसके बाद डी कॉक को शामिल किया गया और वह लगातार चार मैचों से फ्लॉप चल रहे हैं।

1 / 3 NEXT
Published 23 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now