Create

3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले 

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल में प्रत्येक टीम के पास अधिकतम 25 खिलाड़ी स्क्वॉड में होते हैं और हर सीजन टीम दुनिया भर के प्रतिभावान खिलाड़ियों को शामिल कर अपना स्क्वॉड बनती है। स्क्वॉड में शामिल सभी खिलाड़ी होनहार होते हैं लेकिन आईपीएल जैसे उच्च स्तरीय टूर्नामेंट में सभी टीमों की कोशिश अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को ही प्लेइंग XI में मौका देने की होती है। इसी वजह से हर सीजन कुछ खिलाड़ियों को स्क्वॉड में होने के बावजूद भी टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिलता है। पिछले साल भी कई दिग्गज खिलाड़ियों को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था।

यह भी पढ़ें: 4 प्रमुख खिलाड़ी जिनका नाम ऑक्शन लिस्ट में होने के बावजूद अनाउन्स नहीं किया गया

आईपीएल में तीन बार ट्रॉफी नाम करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले सीजन काफी खराब रहा था और पहली बार प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंची थी। टीम ने इस सीजन के पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज किया और मोईन अली, कृष्णप्पा गौतम और पुजारा जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया है। चेन्नई की टीम ज्यादा फेरबदल के लिए नहीं जानी जाती है और शायद इसी वजह से कई खिलाड़ियों को एक भी मैच इस सीजन खेलने को ना मिले। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं।

3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

#3 मिचेल सैंटनर

मिचेल सैंटनर
मिचेल सैंटनर

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर पिछले कई सीजन से जुड़े हुए हैं लेकिन इस गेंदबाज को पूरे सीजन मुश्किल से एक-दो मैच में ही खेलने को मिलता है और इस सीजन शायद इन्हें ये मौके भी ना मिले। चेन्नई के पास पहले से ही बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज के रूप में जडेजा मौजूद हैं और मोईन अली जैसे ऑफ स्पिनर के आ जाने से अब सैंटनर को प्लेइंग XI में मौका मिलना लगभग नामुमकिन है।

#2 जोश हेजलवुड

जोश हेजलवुड
जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पिछले सीजन मात्र 3 मैचों में ही खेलने का मौका मिला था और उन्हें टीम में एनगिडी के बैकअप के तौर पर रखा गया। हेजलवुड के विदेशी खिलाड़ी हैं और टीम में इस सीजन उन्हें मुश्किल ही है कि प्लेइंग XI में मौका मिले। टीम में विदेशी खिलाड़ियों के तौर पर सबसे पहले डु प्लेसी, ब्रावो, मोईन अली और सैम करन जैसे खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी। ऐसे में हेजलवुड जिनका रिकॉर्ड भी टी20 में कुछ खास नहीं हैं, उन्हें मौका मिलना मुश्किल ही है।

#1 चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

इस बार आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को खरीदकर सभी को हैरान कर दिया। पुजारा जो पिछले कई सालों से आईपीएल में अनसोल्ड रहे, उन्हें इस सीजन धोनी की कप्तानी में टीम में मौका मिलेगा। हालांकि इसकी उम्मीद बहुत कम है कि पुजारा को एक भी मैच में मौका मिलेगा। टीम में रायडू, ऋतुराज, सुरेश रैना, जडेजा जैसे बल्लेबाजों के होते हुए इन्हें मौका मिलना मुश्किल ही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment