Create

3 खिलाड़ी जिन्हें पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले 

पंजाब किंग्स
पंजाब किंग्स

आईपीएल 2021 से पहले अपना नाम बदलने वाली पंजाब की टीम इस सीजन के लिए एक संतुलित टीम नजर आ रही है। इस टीम का नाम पहले किंग्स इलेवन पंजाब था लेकिन अब पंजाब किंग्स है। पिछले सीजन इस टीम ने अपने 14 में से 6 मैचों को जीतने में कामयाबी हासिल की थी और अंकतालिका में टीम पांचवे स्थान पर रही थी। टीम ने कई खिलाड़ियों को इस साल के ऑक्शन से पहले रिलीज किया था, जिसमें ग्लेन मैक्सवेल और शेल्डन कॉट्रेल जैसे बड़ी धनराशि पाने वाले खिलाड़ी शामिल थे। पंजाब ने ऑक्शन में अपनी अधिक पर्स वैल्यू का फायदा उठाया और कई खिलाड़ियों को खरीदा।

यह भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

पंजाब की टीम ने ऑक्शन में झाय रिचर्डसन, डेविड मलान और फैबियन एलन जैसे टी20 के माहिर खिलाड़ियों समेत कई प्रतिभाशाली अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को भी खरीदा है। इस तरह पंजाब के स्क्वॉड में कुल 25 खिलाड़ी शामिल हैं। इतने सारे खिलाड़ियों के होने से यह भी संभव है कि कुछ खिलाड़ियों को शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्हें शायद इस सीजन पंजाब किंग्स के लिए एक भी मैच खेलने को ना मिले।

3 खिलाड़ी जिन्हें पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

#3 जलज सक्सेना

जलज सक्सेना
जलज सक्सेना

केरल के स्पिन ऑलराउंडर जलज सक्सेना लम्बे समय से आईपीएल में टीमों के साथ जुड़े हुए हैं लेकिन अभी तक उन्हें इस टूर्नामेंट में अपने हुनर को दिखाने का मौका नहीं मिला है। जलज को इस बार पंजाब किंग्स की टीम ने खरीदा है लेकिन इस बार भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा इसकी उम्मीद कम ही है, क्योंकि पंजाब के पास कई शानदार विकल्प मौजूद हैं।

#2 हरप्रीत बरार

हरप्रीत बरार
हरप्रीत बरार

ऑलराउंडर हरप्रीत बरार को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2019 से पहले ऑक्शन के दौरान खरीदा था और इन्हें उसी सीजन डेब्यू का भी मौका मिला था। आईपीएल 2019 में इन्हें दो ही मैचों में मौका मिला था लेकिन पंजाब की टीम ने इन्हें अगले सीजन के लिए रिटेन किया। पिछले सीजन में इन्हें एक ही मैच खेलने को मिला। बाएं हाथ के इस गेंदबाज को इस सीजन भी रिटेन किया है लेकिन टीम में मुरगन अश्विन और रवि बिश्नोई के होते हुए इन्हें इस सीजन शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले।

#1 फैबियन एलन

फैबियन एलन
फैबियन एलन

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर फैबियन एलन को 2020 आईपीएल ऑक्शन में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा था लेकिन इस खिलाड़ी को एक भी मैच में खेलने को नहीं मिला और इस सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया। इस ऑक्शन में उन्हें पंजाब किंग्स ने खरीदा है। हालांकि पंजाब के पास पहले से ही कई शानदार विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं और उनके रहते हुए एलन को शायद ही प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment