3 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2021 में शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले 

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स

2008 में आईपीएल का पहला ही सीजन जीतकर इतिहास रचने वाली राजस्थान रॉयल्स उस सीजन के बाद कभी वैसा प्रदर्शन नहीं कर पायी। टीम इसके बाद एक भी फाइनल नहीं खेली। पिछले आईपीएल सीजन भी टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली यह टीम अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी। आगामी सीजन से पहले टीम ने कुछ ख़राब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को रिलीज किया और नीलामी में कई खिलाड़ियों को खरीदा। नीलामी के दौरान क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल ऑक्शन की सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया और उन्हें 1625 करोड़ की बड़ी धनराशि में खरीदा।

यह भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

राजस्थान रॉयल्स के स्क्वॉड में 24 खिलाड़ी शामिल हैं और इसमें कई अनकैप्ड खिलाड़ी भी शामिल हैं। हर टीम की तरह इस टीम में भी कई बड़े खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं। हालांकि आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जहाँ टीम की जरूरत के हिसाब से ही आपको खिलाया जायेगा। ऐसे में कई खिलाड़ी ऐसे भी रहते हैं, जिन्हें पूरे सीजन खेलने को नहीं मिलता है। इस आर्टिकल में हम राजस्थान रॉयल्स के 3 ऐसे ही खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं।

3 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2021 में शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

#3 केसी करियप्पा

केसी करियप्पा
केसी करियप्पा

केसी करियप्पा, जो आईपीएल 2021 की नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए, 26 वर्षीय लेग ब्रेक गेंदबाज हैं। वह आईपीएल 2016 और आईपीएल 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब और आईपीएल 2015 और आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें 8 विकेट लिए हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें टीम के लिए बैक-अप स्पिनर के रूप में खरीदा। हालांकि, करिअप्पा को राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल और मयंक मार्कंडे जैसे स्पिनरों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, जो पहले से ही आईपीएल 2021 में 11 खेलने के लिए लाइन में हैं। ऐसे में इस गेंदबाज को एक भी मैच खेलने को मिले ऐसा मुश्किल ही है।

#2 लिआम लिविंगस्टोन

लिआम लिविंगस्टोन
लिआम लिविंगस्टोन

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर लिआम लिविंगस्टोन को इस साल राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 75 लाख के बेस प्राइस में खरीदा है। लिविंगस्टोन इससे पहले भी इस टीम के लिए 2019 आईपीएल में खेल चुके हैं। उस सीजन खेले 4 मैचों में इन्होंने 71 रन बनाये थे। लिविंगस्टोन इस सीजन बिगबैश में शानदार लय में दिखे थे और अच्छा ऑलराउंड प्रदर्शन किया था लेकिन आईपीएल के इस सीजन में उन्हें एक भी मैच खेलने को मिलेगा, इसकी संभावना कम ही लग रही है। राजस्थान रॉयल्स की टीम में पहले से ही टॉप के विदेशी खिलाड़ी मौजूद है और उनके रहते इन्हें जगह मिलना आसान नहीं है।

#1 एंड्रयू टाई

एंड्रयू टाई
एंड्रयू टाई

2018 आईपीएल में पर्पल कैप जीतने वाले एंड्र्यू टाई को पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए मात्र एक ही मैच में खेलने को मिला था। टाई को टी20 विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता है लेकिन राजस्थान रॉयल्स की टीम में जयदेव उनादकट भी उसी शैली के गेंदबाज हैं। साथ ही केवल 4 विदेशी खिलाड़ियों के नियम के कारण इस गेंदबाज को इस सीजन शायद एक भी मैच में खेलने को ना मिले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment