Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2021 में शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले 

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स
ANALYST
Modified 02 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

2008 में आईपीएल का पहला ही सीजन जीतकर इतिहास रचने वाली राजस्थान रॉयल्स उस सीजन के बाद कभी वैसा प्रदर्शन नहीं कर पायी। टीम इसके बाद एक भी फाइनल नहीं खेली। पिछले आईपीएल सीजन भी टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली यह टीम अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी। आगामी सीजन से पहले टीम ने कुछ ख़राब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को रिलीज किया और नीलामी में कई खिलाड़ियों को खरीदा। नीलामी के दौरान क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल ऑक्शन की सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया और उन्हें 1625 करोड़ की बड़ी धनराशि में खरीदा।

यह भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

राजस्थान रॉयल्स के स्क्वॉड में 24 खिलाड़ी शामिल हैं और इसमें कई अनकैप्ड खिलाड़ी भी शामिल हैं। हर टीम की तरह इस टीम में भी कई बड़े खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं। हालांकि आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जहाँ टीम की जरूरत के हिसाब से ही आपको खिलाया जायेगा। ऐसे में कई खिलाड़ी ऐसे भी रहते हैं, जिन्हें पूरे सीजन खेलने को नहीं मिलता है। इस आर्टिकल में हम राजस्थान रॉयल्स के 3 ऐसे ही खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं।

3 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2021 में शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

#3 केसी करियप्पा

केसी करियप्पा
केसी करियप्पा

केसी करियप्पा, जो आईपीएल 2021 की नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए, 26 वर्षीय लेग ब्रेक गेंदबाज हैं। वह आईपीएल 2016 और आईपीएल 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब और आईपीएल 2015 और आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें 8 विकेट लिए हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें टीम के लिए बैक-अप स्पिनर के रूप में खरीदा। हालांकि, करिअप्पा को राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल और मयंक मार्कंडे जैसे स्पिनरों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, जो पहले से ही आईपीएल 2021 में 11 खेलने के लिए लाइन में हैं। ऐसे में इस गेंदबाज को एक भी मैच खेलने को मिले ऐसा मुश्किल ही है।

1 / 2 NEXT
Published 02 Mar 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now