Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें सनराइज़र्स हैदराबाद को आगामी मैचों में टीम में शामिल करना चाहिए 

सनराइज़र्स हैदराबाद
सनराइज़र्स हैदराबाद
Prashant Kumar

साल 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में अपना पहला आईपीएल (IPL) ख़िताब जीतने वाली सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आयी है । टीम 2016 से हर सीजन प्लेऑफ तक पहुंची है, जो यह साफ़ तौर पर दर्शाता है कि इस टीम का प्रदर्शन कैसा रहा है। हालांकि आईपीएल 2021 इस टीम के लिए अभी तक पूरी तरह उम्मीदों से विपरीत रहा है। टीम ने इस सीजन खेले गए 7 मैचों में से 6 में हार का सामना किया है और अंकतालिका में सबसे नीचे मौजूद है।

यह भी पढ़ें : 4 महंगे खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा अभी तक एक भी मैच नहीं खिलाया गया

खराब प्रदर्शन की वजह से टीम ने पिछले मैच से पहले नियमित कप्तान वॉर्नर को हटाकर विलियमसन को कप्तान बनाया लेकिन इसके बावजूद टीम को हार ही मिली। हैदराबाद की टीम के इस सीजन खराब प्रदर्शन के पीछे प्रमुख गेंदबाजों की चोट, टीम में लगातार बदलाव तथा कप्तान को पूरी स्वतंत्र ना मिलना है। इसके अलावा टीम के युवा खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन का खामियाजा भी टीम को भुगतना पड़ा है।

हालांकि इस सीजन सनराइज़र्स हैदराबाद के प्लेऑफ में में पहुँचने की उम्मीद कम ही है और उन्हें कोई करिश्मा ही पहुंचा सकता है। हालांकि टीम को आगामी मैचों में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करके अपने प्रदर्शन में सुधार की कोशिश करनी चाहिए।

नोट - आईपीएल 2021 को कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है

3 खिलाड़ी जिन्हें सनराइज़र्स हैदराबाद को आगामी मैचों में टीम में शामिल करना चाहिए

#3 जेसन होल्डर को शामिल करना

जेसन होल्डर
जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर को इस सीजन महज एक मैच खिलाकर टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इस खिलाड़ी ने पिछले सीजन टूर्नामेंट के बीच में टीम में शामिल होने के बाद गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन किया था। होल्डर ने पिछले सीजन महज 7 मैचों में 14 विकेट चटकाए थे और इस सीजन भी एक मात्र मैच में उन्होंने 3 विकेट लिए थे। बल्ले के साथ भी होल्डर की काबिलियत से सभी परिचित हैं। ऐसे में टीम की कमजोर तेज गेंदबाजी में होल्डर को शामिल करके विकेट लेने के विकल्प बढ़ सकते हैं। साथ ही निचले क्रम में बल्लेबाजी में अतिरिक्त विकल्प होने से टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज खुल कर खेल सकते हैं।

#2 प्रियम गर्ग को मौका देना

प्रियम गर्ग
प्रियम गर्ग

सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए इस पूरे सीजन मध्यक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। टीम ने कई मैच मध्यक्रम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से गवां दिए। टीम ने कई खिलाड़ियों के विकल्प को आजमाया लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हुयी। ऐसे में इस टीम को उत्तर प्रदेश के होनहार बल्लेबाज प्रियम गर्ग को मौका देना चाहिए । गर्ग पिछले सीजन भी टीम के लिए मध्यक्रम में खेले थे और अपनी काबिलियत का परिचय दिया था। गर्ग के पास पारी को आगे बढ़ाने तथा जरूरत के वक़्त तेजी से रन बनाने की काबिलियत भी है। ऐसे में कप्तान केन विलियमसन को इस खिलाड़ी को जरूर मौका देना चाहिए।

#1 जेसन रॉय को बतौर ओपनर मौका देना

जेसन रॉय
जेसन रॉय

सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपने सबसे सफल ओपनर और कप्तान वॉर्नर को टीम से बाहर कर दिया है और आगामी कुछ मैचों में उन्हें शायद टीम से बाहर ही रखा जाएगा। ऐसे में हैदराबाद की टीम को जॉनी बेयरस्टो के जोड़ीदार के रूप में उन्हीं के हमवतन जेसन रॉय को प्लेइंग XI में मौका देना चाहिए। रॉय और बेयरस्टो की जोड़ी किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के सामने तेजी से रन बना सकती है। ऐसे में रॉय के आने से हैदराबाद कि बल्लेबाजी में आक्रामक की कमी दूर हो जाएगी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...