Create
Notifications

3 कारणों से मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में हार का सामना करना पड़ा 

Photo : IPL
Photo : IPL
EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल (IPL) 2021 के 13वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने गत विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराते हुए इस सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज की और वो अंक तालिका में 4 मैचों के बाद 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की यह चार मैचों के बाद दूसरी हार और वो 4 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा रन (Orange Cap) बनाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 137-9 का स्कोर खड़ा किया, जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट खोकर आखिरी ओवर में हासिल कर लिया। गौर करने वाली बात यह है कि IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच 4 मैच हुए थे और सभी में मुंबई को ही जीत मिली थी।

इसी वजह से दिल्ली कैपिटल्स के ऊपर पूरा दबाव था, लेकिन उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गत विजेता को करारी शिकस्त दी। इस आर्टिकल में हम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को मिली हार के कारणों के बारे में बात करेंगे:

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट

#) IPL 2021 में एक बार फिर टीम की मध्यक्रम का लचर प्रदर्शन

Photo : IPL
Photo : IPL

गत विजेता मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी ताकत उनका मध्यक्रम होता है। हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने टीम के लिए हमेशा ही शानदार प्रदर्शन करते हुए कई मैचों में जीत दिलाई। हालांकि इस सीजन में टीम की सबसे बड़ी ताकत उनके कमजोरी बन गई है। इसी वजह से मुंबई इंडियंस IPL के मौजूदा सीजन के किसी भी मुकाबले में विशाल स्कोर खड़ा नहीं कर पाई है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनके मध्यक्रम का लचर प्रदर्शन देखने को मिला है। दिल्ली के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या ने 0, पोलार्ड ने 2 और क्रुणाल पांड्या ने सिर्फ एक रन बनाया। मुंबई को अगर जीत की हैट्रिक लगानी है, तो उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर काम करना होगा।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट

1 / 3 NEXT
Published 21 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now