4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे धीमा अर्धशतक लगाया

Photo- IPL
Photo- IPL

IPL 2021 में दिल्ली लेग का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया। एमएस धोनी (MS Dhoni) के धुरंधरों ने इस मुकाबले को आसानी के साथ जीतते हुए लगातार पांच मैचों में जीत हासिल की और अंक तालिका में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। सनराइजर्स का प्रदर्शन इस सीजन सबसे ख़राब रहा है। कल हुए मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि मेरी धीमी बल्लेबाजी के कारण टीम को हार मिली है। आईपीएल इतिहास में सनराइजर्स के लिए विजय शंकर के बाद डेविड वॉर्नर ने सबसे धीमा अर्धशतक लगाया है। हैदराबाद की तरफ से सबसे धीमे अर्धशतक लगाने की लिस्ट में वॉर्नर दूसरे नंबर पर आ गये है। इस लिस्ट में चार बल्लेबाजों ने सबसे धीमी अर्धशतकीय पारी खेली है, जिसमें दो बार डेविड वॉर्नर के नाम ये अनचाह रिकॉर्ड है।

हैदराबाद की तरफ से सबसे धीमे अर्धशतक लगाने की सूचि में सबसे ऊपर नाम विजय शंकर का है। विजय शंकर ने पिछले साल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 51 गेंदों पर पचास रन बनाये थे। दूसरे और तीसरे नंबर पर यह अनचाह रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के पास है। उन्होंने कल चेन्नई के खिलाफ 50 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया, तो साल 2019 में उन्होंने पंजाब के खिलाफ 49 गेंदों पर पचास रनों की पारी खेली थी। चौथे नंबर पर शिखर धवन का नाम है उन्होंने सनराइजर्स की तरफ से खेलते हुए साल 2016 में पुणे टीम के खिलाफ 48 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था और अंत में मनीष पांडे ने भी 48 गेंदों पर पंजाब के खिलाफ साल 2018 में अर्धशतकीय पारी खेली थी। टी20 क्रिकेट में इस तरह की धीमी पारियों से टीम को खामियाजा भुगतना पड़ जाता है।

चेन्नई के खिलाफ वॉर्नर की धीमी पारी के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा, जिसकी गलती वॉर्नर ने मैच के बाद मान ली। उन्होंने अपने बयान में कहा कि जिस तरह से मैंने बल्लेबाजी की, उसके लिए मैं जिम्मेदारी लेता हूँ। कई बार शॉट फील्डरों के पास गई और मैं निराश हो गया मैंने शायद पन्द्रह अच्छे शॉट फील्डरों के पास मारे और जब आप फील्डर के पास मारते हैं, तो एक बल्लेबाज के रूप में निराशा होती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now