Create
Notifications

IPL 2021 - 'रियान पराग की जगह इस खिलाड़ी को मौका दो', पूर्व क्रिकेटर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को दी अहम सलाह

रियान पराग इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं
रियान पराग इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं
Vivek Goel
FEATURED WRITER

पूर्व भारतीय (India Cricket team) क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को खराब फॉर्म में चल रहे रियान पराग (Riyan Parag) की जगह शिवम दुबे (Shivam Dube) को अपनी प्‍लेइंग XI में शामिल करना चाहिए।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शिवम दुबे को एक बार भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है और चोपड़ा का मानना है कि उन्‍हें अपने आप को साबित करने के लिए एक मौका देना चाहिए। रियान पराग ने मिले मौकों का फायदा नहीं उठाया और आकाश चोपड़ा का मानना है कि अब उन्‍हें बाहर बैठाने का समय आ गया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने समझाया कि कैसे राजस्‍थान रॉयल्‍स अपने गेंदबाजी विभाग को बेहतर बना सकता है।

चोपड़ा ने कहा, 'राजस्‍थान रॉयल्‍स को रियान पराग की जगह शिवम दुबे को मौका देना चाहिए। अगर वह टीम में है तो उन्‍हें आजमाया जाना चाहिए। रियान पराग गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और वह बल्‍लेबाजी में रन भी नहीं बना रहे हैं। गेंदबाजी विभाग की बात करें तो अगर कार्तिक त्‍यागी ठीक हो गए हैं, तो उन्‍हें जयदेव उनादकट की जगह शामिल करना चाहिए। इसके अलावा रॉयल्‍स को एक विशेषज्ञ स्पिनर को भी खिलाना चाहिए।'

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में बदलाव के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि ऑलराउंडर डान क्रिश्चियन की जगह श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्‍मंथ चमीरा को आजमाया जाना चाहिए।

चोपड़ा ने कहा, 'डान क्रिश्चियन खेल रहे हैं, लेकिन वह आरसीबी को क्‍या फायदा पहुंचा रहे हैं, मुझे नहीं पता। मगर उन्‍हें अगर हटाया गया तो बल्‍लेबाजी कमजोर हो जाएगी। एक बदलाव मुझे जो महसूस होता है कि वो ये कि डान क्रिश्चियन की जगह दुष्‍मंथ चमीरा को मौका मिला। ऐसे में आरसीबी की अंतिम ओवरों की गेंदबाजी सुधर सकती है।'

देवदत्‍त पडिक्‍कल और विराट कोहली से बड़े स्‍कोर की उम्‍मीद: चोपड़ा

आरसीबी और आरआर आखिरी बार जब भिड़े थे तो देवदत्‍त पडिक्‍कल ने नाबाद शतक जमाया था और आरसीबी ने मैच 10 विकेट से जीता था। आकाश चोपड़ा का मानना है कि युवा ओवर के लिए पुरानी लय को हासिल करने का यह सही समय है।

चोपड़ा यह भी चाहते हैं कि विराट कोहली को अपनी बल्‍लेबाजी में सकारात्‍मक होने और बेहतर स्‍ट्राइक रेट से खेलने की जरूरत है।

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'देवदत्‍त पडिक्‍कल से बड़े स्‍कोर की उम्‍मीद है। यह वही टीम है, जिसके खिलाफ उन्‍होंने आखिरी बार शतक जमाया था। कोहली ने भी रन बनाए थे। मैं उम्‍मीद कर रहा हूं कि कोहली भी अच्‍छी पारी खेलेंगे। एबी डीविलियर्स और ग्‍लेन मैक्‍सवेल जीनियस हैं तो वह खुद को बेहतर बना सकते हैं।'


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now