Create

IPL 2021 - आकाश चोपड़ा ने इस सीजन के सबसे अंडररेटेड भारतीय बल्लेबाज का नाम बताया

मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल के साथ मिलकर पूरे सीजन अच्छी बल्लेबाजी की
मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल के साथ मिलकर पूरे सीजन अच्छी बल्लेबाजी की
Prashant Kumar

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हर सीजन दुनिया भर के बल्लेबाज शामिल होते हैं और अपने-अपने प्रदर्शन से ख्याति बटोरते हैं। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं, जिन्हें प्रदर्शन के बावजूद उतना श्रेय नहीं मिलता है और ऐसा ही मौजूदा सीजन में भी देखने को मिला। आईपीएल 2021 के इस सीजन में पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को सबसे अंडररेटेड भारतीय बल्लेबाज बताया है। चोपड़ा के मुताबिक शानदार प्रदर्शन के बावजूद मयंक को उतना श्रेय नहीं मिला।

पंजाब किंस के बल्लेबाज मयंक ने इस पूरे सीजन कप्तान केएल राहुल के बाद बल्लेबाजी का भार संभाला लेकिन उन्हें उतना श्रेय नहीं मिला। मयंक ने इस सीजन के 12 मैचों में 40.09 की औसत और 140.44 के स्ट्राइक रेट से 441 रन बनाये, जिसमें चार अर्धशतक भी शामिल हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर चोपड़ा को उनके अनुसार इस साल के आईपीएल में सबसे कम आंके जाने वाले भारतीय खिलाड़ी के पूछा गया था। जवाब में चोपड़ा ने बिना किसी झिझक के के मयंक अग्रवाल का नाम चुना। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि मयंक अग्रवाल को बहुत कम आंका गया है। वह एक मैच विनर हैं और उसने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 12 मैच खेले, एक अद्भुत औसत और एक अद्भुत स्ट्राइक रेट के साथ सीजन समाप्त किया। फिर भी कोई उनके बारे में बात नहीं करता।
लोग शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल से लेकर देवदत्त पडीक्कल और अब रुतुराज गायकवाड़ के बारे में भी बात करते हैं। यह सब तो ठीक है, लेकिन मयंक कहां है? उन्होंने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि वह बहुत कम आंका गया है क्योंकि वह केएल राहुल के साथ पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के लिए पारी की शुरुआत करता है। चूंकि राहुल एक बड़े खिलाड़ी हैं, इसलिए मयंक हमेशा उनके साये में खेले हैं।

मयंक अग्रवाल अगले सीजन कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं - आकाश चोपड़ा

अगले साल से आईपीएल में आठ की बजाय दस टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी और इसी को देखते हुए आकाश चोपड़ा का मानना है कि मयंक अग्रवाल नई टीमों के लिए कप्तानी का विकल्प हो सकते हैं। मयंक ने केएल राहुल की अनुपस्थिति में पंजाब किंग्स की कुछ मैचों में कमान संभाली थी। चोपड़ा ने आगे कहा,

मुझे लगता है कि मयंक उन दो नई आईपीएल टीमों में से एक के लिए कप्तानी के उम्मीदवार होंगे जो अगले साल मैदान में उतरेंगी अगर पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज किया। वह लीडर बन सकते हैं।मैंने अपने कई स्रोतों से सुना है कि उनके पास बहुत ही चतुर क्रिकेट दिमाग है। साथ ही, वह हमेशा टीम को खुद से पहले रखते हैं, जो उनके बल्लेबाजी करने के तरीके से स्पष्ट होता है। मैं कहूंगा कि मयंक बहुत ही अंडररेटेड लेकिन उच्च मूल्य वाले क्रिकेटर हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...