Create
Notifications

IPL 2021 - पूर्व क्रिकेटर ने पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन पर उठाए सवाल

पंजाब किंग्स को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा
पंजाब किंग्स को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा
Nitesh
visit

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि पंजाब किंग्स ने इस मैच में अपनी सही प्लेइंग इलेवन का चयन नहीं किया। उन्होंने दो विदेशी स्पिनर्स के चयन पर सवाल उठाए।

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में क्रिस गेल का चयन नहीं किया। उन्होंने एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, फैबियन एलेन और आदिल रशीद के रूप में चार विदेशी प्लेयर चुने। एडेन मार्करम ने अपना डेब्यू किया। हालांकि गेल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

पंजाब किंग्स ने प्लेइंग इलेवन के चयन में कई गलतियां की - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि पंजाब किंग्स ने इस मैच के दौरान कई गलतियां की। उन्होंने कहा "आप उम्मीद करते हैं कि कम से कम सही टीम तो चुनी जाए। आपने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। अगर ईमानदारी से कहूं तो पंजाब किंग्स के लिए सबकुछ गलत गया। मुझे याद नहीं है कि आखिरी बार किस टीम ने दो ओवरसीज स्पिनर खिलाए थे। आपके पास मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई थे और उसके बावजूद फैबियन एलेन और आदिल रशीद का चयन आपने किया। एलेन से आपने एक भी ओवर नहीं करवाया। वो इस मुकाबले में क्यों खेले ये सवाल आपको अपने आप से पूछना चाहिए।"

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा "आप इस मैच में नाथन एलिस को खिला सकते थे। वहीं बल्लेबाजी में आप गेल को खिला सकते थे। इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर आपके पास मोइसिस हेनरिक्स भी मौजूद थे। शाहरुख खान को भी आपने टीम में नहीं लिया और इसकी वजह से बैटिंग थोड़ी कमजोर हो गई।"

आपको बता दें कि पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दो रन से हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 185 रन बनाए और जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 183 रन ही बना सकी। आखिरी दो ओवर में जीत के लिए उन्हें सिर्फ आठ रन चाहिए थे लेकिन वो पांच रन ही बना सके और इस तरह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now