Create

IPL 2021 - हर्षल पटेल और राहुल तेवतिया करते थे छक्‍के जमाने की प्रतिस्‍पर्धा, जडेजा ने मजेदार कहानी का खुलासा किया

हर्षल पटेल और राहुल तेवतिया छक्‍के जमाने की करते थे प्रतियोगिता
हर्षल पटेल और राहुल तेवतिया छक्‍के जमाने की करते थे प्रतियोगिता
reaction-emoji
Vivek Goel

पूर्व भारतीय (India Cricket team) बल्‍लेबाज अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने हर्षल पटेल (Harshal Patel) और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) के बीच छक्‍के जमाने की प्रतियोगिता की मजेदार कहानी सुनाई। हर्षल पटेल इस समय आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bagalore) का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं जबकि राहुल तेवतिया राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के लिए खेल रहे हैं।

हर्षल पटेल और राहुल तेवतिया दोनों घरेलू क्रिकेट में हरियाणा का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। 2013 में अजय जडेजा हरियाणा के कप्‍तान थे। पुराने समय को याद करते हुए जडेजा ने कहा कि पटेल और तेवतिया दोनों को लंबे-लंबे छक्‍के जमाना पसंद है और दोनों को एक-दूसरे के साथ प्रतिस्‍पर्धा करना बहुत पसंद है।

जडेजा ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'मैंने तब हर्षल को कहा था कि तुझमें बल्‍लेबाजी की अपार क्षमता है। मुझे याद है कि प्रैक्टिस के बाद हर्षल पटेल और राहुल तेवतिया पिच पर जाकर छक्‍के जमाने की प्रतियोगिता करते थे। तेवतिया तब प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं होते थे क्‍योंकि युजवेंद्र चहल टीम का हिस्‍सा थे।'

जडेजा ने आगे कहा, 'मगर मैं स्पष्ट रूप से याद कर सकता हूं कि तेवतिया के छक्के कहीं भी हर्षल के स्ट्रोक्स की दूरी के करीब नहीं थे। दुनिया ने अब तक उसकी बल्‍लेबाजी क्षमता को नहीं देखा है। उसके पास अच्‍छा ऑलराउंडर बनने की क्षमता है। मुझे उम्‍मीद है कि वो अभ्‍यास कर रहा होगा।'

आईपीएल सीजन में बुधवार को अनकैप्‍ड खिलाड़ी के रूप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाने वाले हर्षल पटेल ने 107 टी20 मैचों में तीन अर्धशतक जमाए हैं। उनका स्‍ट्राइेक रेट 149.19 का रहा। आईपीएल में हर्षल पटेल का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर नाबाद 36 रन है।

हर्षल पटेल जिद्दी है और किसी भी कीमत पर सफल होना चाहते हैं: अजय जडेजा

अजय जडेजा के मुताबिक हर्षल का जिद्दी बर्ताव और कभी हार नहीं मानने वाला एटीट्यूड उनकी सबसे बड़ी ताकत है। गुजरात की टीम में जगह नहीं मिलने के बाद हर्षल पटेल हरियाणा चले गए और अपने डेब्‍यू रणजी ट्रॉफी सीजन (2011-12) में 28 विकेट लिए।

जडेजा ने कहा कि हर्षल पटेल को जोखिम उठाने में घबराहट नहीं होती है। उन्‍होंने कहा, 'हर्षल पटेल में हमेशा से अच्‍छा प्रदर्शन करने की क्षमता रही और वो पिछले छह-सात साल से अपनी इस शैली पर कड़ी मेहनत कर रहा है। इसलिए उसे सफलता मिली। वह जिद्दी है और किसी भी कीमत पर सफल होना चाहता है। वो कभी हार नहीं मानता।'

जडेजा ने आगे कहा, 'एक खिलाड़ी को जिद्दी होना चाहिए। भले ही अन्‍य लोग आपसे सहमत न हो, लेकिन आपका अपनी क्षमता पर विश्‍वास होना जरूरी है, जो कि हर्षल के साथ है। वह शानदार फील्‍डर भी है।' हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 के 11 मैचों में 26 विकेट लिए हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...