Create

IPL 2021 - 'मोहम्मद शमी हर परिस्थिति में एक बेहतरीन गेंदबाज है'

आईपीएल में भी मोहम्मद शमी अच्छा खेल दिखा रहा हैं (फोटो - IPL)
आईपीएल में भी मोहम्मद शमी अच्छा खेल दिखा रहा हैं (फोटो - IPL)
निरंजन

आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) खेल रहे हैं और उन्होंने कई मौकों पर एक सीनियर गेंदबाज होने का दमखम दिखाया है। टीम को जरूरत के समय शमी ने विकेट भी लेकर दिए हैं। इस बीच मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को लेकर पूरा भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा ने प्रतिक्रिया दी है।

क्रिकबज से बातचीत करते हुए नेहरा ने कहा कि शमी एक ऐसे गेंदबाज हैं जो केवल सफेद गेंद या आईपीएल ही नहीं, बल्कि सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वह कुछ गेम खेलते हैं और कुछ में बाहर बैठते हैं लेकिन कभी भी कमजोर नहीं दिखते हैं। वह आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, खासकर जब चुनने के लिए बहुत सारे अच्छे भारतीय गेंदबाज टीम के पास हैं। हालाँकि, यह देखना और भी अच्छा है कि पंजाब किंग्स की टीम उनको लगातार चुन रही है और स्थिति की परवाह किये बगौर वह असाधारण खेल रहे हैं।

एक तेज गेंदबाज के रूप में शमी के बारे में अजय जडेजा ने कहा कि शमी जब गेंदबाजी करते हैं तो दबाव या तनाव महसूस नहीं करते हैं। यह आकर आसानी से अपना काम कर जाते हैं। यूएई लेग में भी वह विकेट हासिल कर रहे हैं।

Shami bhai with another. Middle stump is pegged back 🔥Hat-trick ball coming up...

उल्लेखनीय है कि आरसीबी के खिलाफ शारजाह में भी मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवरों में विकेट हासिल किये। वह इस मैच में कुल 3 विकेट लेने में सफल रहे। इस दौरान उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल, जॉर्ज गार्टन और शाहबाज अहमद को अपना शिकार बनाया। उनकी गेंदबाजी के कारण आरसीबी 164 के स्कोर तक पहुँच पाई। यह स्कोर और आगे भी जा सकता था।

इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल ने आरसीबी के लिए तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। अपनी पुरानी टीम पंजाब के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने 33 गेंदों में 57 रन बनाए जिसमें चार छक्के मौजूद थे। आरसीबी को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाने में मैक्सवेल का काफी बड़ा योगदान रहा। उनके अलावा विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल के बल्लों से भी रन आए। हालांकि देवदत्त को नॉट आउट देने का एक निर्णय विवादों में रहा है। ट्विटर पर इसकी आलोचना भी हुई।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...